IANS

चैम्पियंस लीग : रियल मेड्रिड ने रोमा को 2-0 से मात दी

रोम (इटली), 28 नवंबर (आईएएनएस)| स्पेनिश क्लब रियल मेड्रिड ने फॉर्म में वापसी के संकेत देते हुए मंगलवार देर रात यहां यूरोपीय चैम्पियंस लीग के ग्रुप-जी के मुकाबले में इटली के क्लब एएस रोमा को 2-0 से मात दी। रियल इस सीजन खराब फॉर्म से जूझ रही है जिसके कारण मुख्य कोच जुलेन लोप्तेगुई को उनके पद से हटा दिया गया। नए कोच सैंटियागो सोलारी के मागदर्शन में भी अब तक रियल का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है।

बीबीसी के अनुसार, रोमा के खिलाफ उन्हीं के घर पर मिली इस जीत के बाद रियल टूर्नामेंट के नॉकआउट दौर में पहुंचने में कामयाब हुई। स्पेनिश क्लब 12 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर काबिज है जबकि रोमा दूसरे स्थान पर है। रोमा के पांच मैचों में कुल नौ अंक हैं। ग्रुप स्तर में सभी टीमों को अभी एक-एक मैच खेलना है।

रियल 2003-04 सीजन के बाद इस टूर्नामेंट के सभी संस्करण के नॉकाआउट दौर में पहुंचने वाली एकलौती टीम है।

मैच के पहले हाफ में दोनों टीमें गोल करने में कामयाब नहीं हो पाई। रियल की टीम ने पूरे मैच में 59 प्रतिशत बॉल पोजेशन रखा लेकिन पहले हाफ में बढ़त बनाने से चूक गई।

रियल के लिए दूसरे हाफ की शुरुआत शानदार रही। 47वें मिनट में मेजबान टीम के डिफेंडर फेडरिको फाजियो ने गलती की जिसका लाभ उठाते हुए बेल ने गोल किया और अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया।

बढ़त बनाने के बाद स्पेनिश क्लब के खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ा और उसने लगातार आक्रामक खेल दिखाया।

मैच के 59वें मिनट में मिडफील्डर लुका मॉड्रिक ने शानदार क्रॉस दिया जिस पर स्ट्राइकर करीम बेंजीमा ने बॉक्स में मौजूद लुकस वाजक्वेज को पास दिया। वाजक्वेज ने गेंद को गोल में डालने में काई गलती नहीं की और अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी।

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close