Main Slideतकनीकीराष्ट्रीयव्यापार

खतरा: आपका Bank अकाउंट हो सकता है Hack, भूल कर भी अपने फोन पर इस ऐप का ना करें प्रयोग

आज के दौर में हर कोई Google Maps का इस्तेमाल करता है। किसी भी पते पर जाना हो ये आसानी से पहुंचा देता है, इसलिए लोग इसका प्रयोग भारी मात्रा में करते हैं। ऐसे में बहुत कम लोगों को पता है कि यही मददगार मैप आपको लिए खतरा भी बन सकता है। जी हां हैकर्स इसी का इस्तेमाल करके आपके बैंक अकाउंट तक हैक कर लेते हैं।
Image result for APP HACKING BANK ACCOUNTगूगल की एक पॉलिसी है, जिसका नाम यूजर जेनेरेटेड पॉलिसी है। गूगल मैप इस पॉलिसी के जरिए यूजर की जानकारी को एडिट कर लेता है। इसमें वो बैंक के नंबर की जगह अपना नंबर डालते हैं और जब यूजर्स किसी जानकारी के बारे में सर्च करता है, तो उसे इन चोरों की दी गई जानकारी मिलती है।

यूजर्स को लगता है कि ये जानकारी गूगल ने दी है और फोन मिला कर जानकारी हांसिल करने की कोशिश करते हैं, लेकिन उनको नहीं पत होता कि ये फोन चोरों के पास जा रहा है। उसके बाद चोर उनसे बैंक डिटेल के बारे में पूछते हैं। बताए जाने पर ठग लेते हैं और गूगल मैप्स में जानकारी डाल कर हैक कर सकते हैं।

बता दें कि महाराष्ट्र स्टेट की साइबर पुलिस ने इस घटना का खुलासा किया है। पुलिस के अनुसार, अब तक इस तरह के तीन मामले सामने आए है और पुलिस ने लोगों से भी अपील की है कि ऐसी घटना से सावधान रहे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close