Main Slideप्रदेश

सरकारी छुट्टी का मज़ा लीजिए, कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर बंद रहेंगे…

बैंक तीन दिन बंद रहेंगे। कार्तिक पूर्णिमा की शुरूआत पर बैंक कर्मियों की छुट्टी रहेगी। अभी दीपावली पर बैंक कर्मचारियों को सात नवंबर से लेकर 11 नवंबर तक छुट्टी मिली थी।

बैंक में बुधवार 21 नवंबर को बारावफात की छुट्टी थी। 23 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा की छुट्टी है। 24 नवंबर को चौथे शनिवार की छुट्टी है तो 25 नवंबर को रविवार का अवकाश रहेगा।ऐसे में बैंक अब सोमवार को खुलेंगे।

23 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा की छुट्टी है। ( फोटो – गूगल )

तीन दिन लगातार बैंक बंद होने से लोगों को एटीएम का सहारा लेना पड़ रहा है। दीपावली के मौके पर भी बैंक ने सात, नौ व 10 नवंबर को बंद थे।

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दी बधाई –

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गुरूनानक की जयंती और कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी है।

इस मौके पर जारी अपने संदेश में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा – 

सिख धर्म के प्रथम गुरू गुरूनानक देव जी ने हमें सामाजिक समरसता, शांति एवं सौहार्द के मार्ग पर चलने का संदेश दिया है। उनकी शिक्षाएं आज भी प्रासंगिक है और समाज का मार्गदर्शन कर रही है।

गुरू नानक जी ने समाज में ऊंचनीच, भेदभाव, वैमनस्यता को दूर करने के लिए अथक प्रयास किए। गुरूनानक जी ने सामाजिक कुरीतियों के उन्मूलन में सक्रिय योगदान दिया। उनके द्वारा दिए गए सामाजिक समरसता, एकता एवं सौहार्द का संदेश आज पहले से भी अधिक प्रासंगिक हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close