Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

#ThisIsNotConsent : सड़कों पर बिखरी महिलाओं के PANTY क्या सवाल कर रही है ?

आयरलैंड में 17 वर्षीय लड़की के साथ दुष्कर्म हुआ और उसके 27 साल के आरोपी को ज़मानत भी मिल गई है। इस मामले के ट्रायल के दौरान अपनी दलीलें पेश करते हुए आरोपी की वकील ने कोर्ट में जालीदार वाला थॉन्ग (अंडरवियर) दिखाकर इसकी सफाई दी। अब इस पर सोशल मीडिया पर दुनियाभर की महिलाएं पैंटी दिखाकर कई सवाल कर रही हैं।

इस मामले में आरोपी की वकील ने इसे सहमति से सेक्स का मामला बताया।आरोपी की वकील ने रेप होने के पीछे महिला के अंडरवियर को ज़िम्मेदार ठहराया। वकीन का कहना था अंडरवियर को देखने के बाद आरोपी ने उसके साथ इस घटना को अंजाम दिया। वकील की इस बात को सुनकर अदालत ने भी आरोपी को बरी कर दिया।

रेप पीड़िता के हक में दुनियाभर की महिलाएं अब इस मामले पर अलग तरह से अपने सवाल खड़े कर रहीं हैं। कुछ सवाल इस प्रकार हैं –

– What type of underwear a woman wears can be used as evidence in a rape trial, really? ( किस तरह की अडरवियर महिलाओं को पहननी चाहिए, जिससे रेप के मामलों में सबूत के तौर पर पेश किया जा सके ? )

-Can shops start to advertise “Rape” and “Non rape” underwear please? ( क्या अब दुकानों को रेप और नॉन रेप वाली पैंटी का प्रचार और प्रचास करना शुरू कर देना चाहिए ? )

-First it was what clothes you wear and now its what you wear under your clothes? ( पहले यह था कि आप कौन से कपड़े पहनते हैं और कौन से नहीं, अब ये है कि कपड़ों के नीचे आप क्या पहनते हैं। ये सब आखिर क्यों ?)

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close