IANS

दिल्ली में 2 दिनी सुरक्षा कौशल सम्मेलन शुरू

 नई दिल्ली, 15 नवंबर (आईएएनएस)| निजी सुरक्षा उद्योग से संबंधित कल्याण और विकास के मुद्दों पर चर्चा के लिए सेंट्रल एसोसिएशन ऑफ प्राइवेट सिक्योरिटी इंडस्ट्री (सीएपीएसआई) और एसोसिएशन ऑफ प्राइवेट डिटेक्टिव्स एंड इन्वेस्टिगेटर्स (एपीडीआई) ने यहां गुरुवार को दो दिनी 13वें सुरक्षा कौशल और नेतृत्व शिखर सम्मेलन का शुभारंभ किया।

  सीएपीएसआई और एपीडीआई अध्यक्ष कुंवर विक्रम सिंह ने अपने संबोधन में कहा, “निजी सुरक्षा कंपनियों और उनके पेशेवरों के हितों की रक्षा के लिए बनाए गए कानून, नियम और विनियमों का अधिक उपयोग नहीं किया जाएगा, जब तक कि उनके मुद्दों को सुनने के लिए एक पूरी तरह से समर्पित विभाग या निदेशालय न हो।”

उन्होंने कहा, “एक समर्पित विभाग या निदेशालय निश्चित रूप से सुरक्षा कंपनियों और सरकार के बीच संचार का सीधा चैनल बनकर निजी सुरक्षा कंपनियों द्वारा सामना की जाने वाली सभी चुनौतियों और समस्याओं का समाधान करेगा।”

पीएचडी चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (पीएचडीसीसीआई) में आयोजित इस समारोह में पूर्व गृहमंत्री व पंजाब के पूर्व राज्यपाल शिवराज पाटिल बतौर मुख्य अतिथि हुए।

शिक्षा, प्रशिक्षण और नियुक्ति समर्थन के साथ सुरक्षा पेशेवरों की दूसरी पीढ़ी को बढ़ावा देने के लिए, सीएपीएसआई ने सुरक्षा पर्यवेक्षकों के बच्चों के लिए सुरक्षा प्रबंधन में बीबीए प्रदान करने की घोषणा की। यह तीन साल का कोर्स नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी (एनआईयू) के सहयोग से डिजाइन किया जा रहा है और पाठ्यक्रम जुलाई 2019 के अकादमिक सत्र से प्रभावी होने के लिए अनुसूचित है।

दो दिवसीय कार्यक्रम में मिजोरम के पूर्व राज्यपाल एस.ए. कोहली, पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता शाहनवाज हुसैन सहित कई प्रतिष्ठित व्यक्तियों के शामिल होने की संभावना है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close