Main Slideराष्ट्रीय

EXCLUSIVE : अगर पढ़ लिया होता ये मेल तो रोका जा सकता था अमृतसर ट्रेन हादसा

अमृतसर ट्रेन हादसे का मेल पुलिस कमिश्नरेट कार्यालय ने रेलवे पुलिस (जीआरपी) सहित क्षेत्र के सभी थानों में भेजा था

दशहरे के दिन अमृतसर में एक बहुत बड़ा रेल हादसा हुआ था। इस हादसे में 62 लोगों की मौत हो गई थी और पूरा देश सकते में आ गया था। उसके बाद हादसे की जांच जीआरपी को सौंप दी गई थी। हादसे के बाद सभी विभागों में अधिकारियों में एक-दूसरे पर निशाना साधना शुरू किया और सबकी गलतियां बताई, लेकिन अब इसका खुलास हो गया है। एक मेल सामने आया है, जिसमें पुलिस अधिकारियों की गलती सामने आई है।
जीआरपी की जांच में यह बात सामने आई है कि 18 और 19 अक्टूबर की मध्यरात्रि 12:53 बजे पुलिस कमिश्नरेट कार्यालय ने रेलवे पुलिस (जीआरपी) सहित क्षेत्र के सभी थानों को दशहरे के मद्देनजर सुरक्षा प्रबंध पुख्ता करने के लिए ईमेल भेजी थी। इस मेल को किसी अधिकारी ने नहीं पढ़ा जिसके चलते इतना बड़ा ट्रेन हादसा हो गया।
Image result for amritsar train accidentबता दें कि एक सिक्योरिटी ब्रांच से भेजे गए इस मेल में हर जगह का नाम दिया था जहां पुलिस को तैनात रहना था। अब इस खुलासे के बाद कोई भी पुलिस अधिकारी इस मेल के बारे में बोलने को तैयार नहीं है। जीआरपी जांच अधिकारियों का कहना है कि अगर पुलिस प्रशासन ने सिक्योरिटी ब्रांच के मेल को गंभीरता से लिया होता, तो यह ट्रेन हादसा होने से बच सकता था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close