IANS

भारत ने कमांडरों को प्रशिक्षण देने में 3 लाख डॉलर का योगदान किया

संयुक्त राष्ट्र, 27 अक्टूबर (आईएएनएस)| भारत ने शांति बनाये रखने वाले संयुक्त राष्ट्र के कमांडरों को प्रशिक्षित करने वाले एक कार्यक्रम में तीन लाख डॉलर दान किए हैं। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के प्रवक्ता स्टीफन डुजारिक ने इस बात की जानकारी दी।

डुजारिक ने शुक्रवार को कहा, “इस कार्यक्रम को ‘पाइपलाइन टू पीसकीपिंग कमांड प्रोग्राम’ के नाम से जाना जाता है। यह कार्यक्रम तीन साल के लिए है, जो भावी कमांडरों की क्षमता को विकसित करने और उनके कर्मियों के बीच आचरण के संयुक्त राष्ट्र मानको के बारे में जागरूक व प्रबंधकों को एक उदाहरण स्थापित करने में मदद करेगा।”

उन्होंने कहा, “भारत के योगदान का प्रयोग आचरण व अनुशासन के मुद्दे पर विशेष रूप से ध्यान केंद्रित करने के लिए किया जाएगा।”

फील्ड सपोर्ट के अंडर सेक्रेटरी जनरल अतुल खरे ने कहा, “दुर्व्यवहार, यौन उत्पीड़न और आचरण के मुद्दे पर ध्यान केंद्रित करने वाला यह कार्यक्रम अपने आप में अनोखा है और हम इस तरह की महत्वपूर्ण नई पहल पर भारत के योगदान के लिए आभारी हैं।”

भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने खरे को चेक सौंपते हुए कहा, “भारत दुर्व्यवहार और यौन उत्पीड़न पर संयुक्त राष्ट्र की जीरो टॉलरेंस नीति का मजबूत समर्थक है और इसके लिए वह हर संभव मदद का योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध है।”

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close