Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयराष्ट्रीय

पाकिस्तान : सरकार भी बदली और पीएम भी लेकिन राग वही पुराना है, इमरान ने भारत से मांगा कश्मीर

इमरान खान को चाहिए कश्मीर, करना चाहते हैं भारत से बातचीत

पाकिस्तान में नई सरकार बनने के बाद से पूरी दुनिया सोच में पड़ी थी कि नए कप्तान इमरान खान ने आखिर कश्मीर का राग क्यों नहीं छेड़ा। लेकिन 3 महीने बाद नए वज़ीर-ए-आज़म को कश्मीर की याद आ ही गई। उनको ये नहीं दिख रहा कि उनका पूरा मुल्क कर्ज में डूबा हुआ है और उन्हें कश्मीर चाहिए।
Image result for kashmir and imran khanअगर हम बात करें पाकिस्तानियों कि तो हर नागरिक पर करीब 1.5 लाख रुपए का कर्ज है, जिनके पास उधार चुकाने के पैसे तक नहीं लेकिन कश्मीर चाहिए। कश्मीर का नाम लिए बिना उनको खाना तक हजम नहीं होता।
Related imageतीन महीने बाद इमरान ने भी वही राग छेड़ा है, जो बाकी के पुराने नेता 70 सालों से करते आ रहे थे। सरकार बदली, पीएम बदला, लेकिन ना तो पाकिस्तान नया हुआ और ना ही धीमी अर्थव्यवस्था में रफ्तार आई। इसके बावजूद पाकिस्तान पीएम इमरान खान को यूएन से कश्मीर मसले का हल चाहिए।
Image result for kashmir
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कह रहे हैं ‘हम ‘IOK‘ (भारत का कश्मीर) में मासूम कश्मीरियों की हत्या की कड़ी निंदा करते हैं। समय आ गया है जब भारत का समझना चाहिए कि कश्मीर मसले का हल केवल बातचीत से निकल सकता है जिसमें UN SC का प्रस्ताव और कश्मीरियों की इच्छा शामिल होनी चाहिए।’
Image result for kashmirइस मुद्दे को लेकर भारत ने भी साफ कर दिया है कि पाकिस्तान जब तक आतंकियों को पनाह देता रहेगा, आतंकवाद फैलाता रहेगा तब तक कोई बात नहीं होगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close