Main Slideराष्ट्रीय

आज के बाद भूल से भी न देखिएगा ये PORN WEBSITES, जाना पड़ सकता है जेल

अगर आप पोर्न कंटेट मोबाइल पर शेयर या उसे whatsapp ग्रुप पर साझा करते हैं, तो आपके ऊपर चाइल्ड पोर्नोग्राफी और पोर्नोग्राफी सोशल मीडिया क्राइम को बढ़ावा देने के लिए कानून कार्रवाई हो सकती हैं। सरकार ने कुछ पोर्न वेबसाइट पर रोक लगा दी है, आपको बता दें कि ये पोर्न साइट भारत में सबसे अधिक लोकप्रिय हैं।

उत्तराखंड हाईकोर्ट के एक निर्णय के बाद केंद्र सरकार ने 827 पोर्न साइटों के बंद करने के आदेश दिए हैं। भारत में Xvideos and Pornhub जैसी वेबसाइट अब बैन कर दी गई हैं।

 

सरकार ने इसकी सूचना जारी करते हुए ये ऐलान कर दिया है कि अगर आप इन वेवसाइट पर जाते हैं, तो आपके ऊपर चाइल्ड पोर्नोग्राफी और पोर्नोग्राफी सोशल मीडिया क्राइम को बढ़ावा देने के लिए कानून कार्रवाई हो सकती है।

पोर्न वेबसाइट के अलावा अगर आप पोर्न कंटेट मोबाइल पर शेयर या उसे whatsapp ग्रुप पर साझा करते हैं, तो आप कानून की निगरानी में आ जाएंगे। सोशल मीडिया पर अगर गैंगरेप से जुड़ी पोर्न फिल्म साझा करते हैं, तो आपको पांच साल की सजा भी हो सकती है।

आप cybercrime.gov.in  पोर्टल की मदद से चाइल्ड पोर्नोग्राफी, रेप या गैंगरेप से जुड़े कंटेंट सोशल मीडिया पर शेयर करने वालों के खिलाफ शिकायतें दर्ज करा सकते हैं।

इन वेबसाइटों पर लगा है बैन  –

Xvideos

Pornhub

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close