मनोरंजनराष्ट्रीय

Be Alert! ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के जरिए हो रही ठगी, बिग बी ने बोला…

टेलीविजन पर आने वाला ‘कौन बनेगा करोड़पपति’ को जरिए लोगों से ठगे जा रहे लाखों रुपए

टेलीविजन पर आने वाला ‘कौन बनेगा करोड़पपति’ का सीजन 10 लोगों के दिल और दिमाग पर छाया हुआ है। लोग इसको बहुत पसंद भी कर रहे हैं और बिग ‘बी’ के शो में हॉट सीट पर बैठने की चाह भी रखते है। लंबे समय से चलने वाले इस शो में अब लोगों को ठगी का शिकार बनना पड़ रहा है। इसके बारे में खुद अमिताभ बच्च ने चेतावनी दी है।
Image result for kbc के जरिए ठगे जा रहे लोगकेबीसी के इस शो के नाम के जरिए लोगों को फोन करके ठगने का प्रयास किया जा रहा है। बता दें कि स्कैमर अपने डेटाबेस से किसी को भी रैंडम कॉल करते हैं और फंसाने की कोशिश करते हैं। यदि लोग फोन कॉल्स के झांसे में नहीं आते हैं तो वे व्हाट्सएप पर जाल बिछाने की कोशिश करते हैं।

पुलिस को कई मामलों की शिकायत भी मिली है। अधिकतर लोगों ने बताया कि जब भी फोन आता है, तो वह 0092 से ही शुरू होता है। फोन पर लोग खुद को केबीसी टीम का बताते हैं और लोगों से आसान सवाल का जवाब पूछकर जाल बिछाते हैं।

25 से 30 लाख रुपए की इनाम राशि जीतने के लिए 8,000 रुपए से 10,000 रुपए के बीच जमा करने के लिए कहा जाता है। यह राशि आमतौर पर बैंक ड्राफ्ट के रूप में जमा करने के लिए कहा जाता है। इस ठगी के संज्ञान में आते ही बिग बी ने कहा कि शो की तरफ से कोई ऐसी फोन कॉल्स नहीं किए जाते हैं और यह शो कभी किसी से पैसे लेता नहीं बल्कि देता है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close