Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

एनडी तिवारी को नमन : उत्तराखंड में तीन दिन राजकीय शोक, आधे झुके रहेंगे राष्ट्रीय ध्वज

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गुरूवार को मुख्यमंत्री आवास में मीडिया से अनौपचारिक वार्ता के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री  नारायण दत्त तिवारी के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए उनके निधन को देश के लिए अपूरणीय क्षति बताया। मुख्यमंत्री ने तिवारी जी को विकास पुरूष बताते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश व उत्तराखण्ड के औद्योगिक विकास में उनका महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने कहा कि वर्ष 2003 में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी ने अपने नैनीताल प्रवास के मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोश्यारी और तत्कालीन मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी के अनुरोध पर उत्तराखंड के लिए विशेष औद्योगिक पैकेज स्वीकार किया। इससे राज्य के औद्योगिक विकास को गति मिली।
सीएम रावत ने आगे कहा कि आज उत्तराखंड की प्रति व्यक्ति आय में हुई उल्लेखनीय वृद्धि में तिवारी जी के कुशल नेतृत्व और विकास की सोच की भी महत्वपूर्ण भूमिका रही है। उन्होंने कहा कि तिवारी जी विशाल ह्दय के व्यक्ति थे। उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रहते वे युवा विधायकों के मार्गदर्शक भी रहे।
अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने बताया कि भूतपूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी के निधन पर दिवंगत नेता के सम्मान में प्रदेश में आज दिनांक 18 से 20 अक्टूबर, 2018 तक राजकीय शोक रहेगा। इस अवधि में प्रदेश के समस्त जनपदों के राजकीय कार्यालयों में जहां राष्ट्रीय ध्वज नियमित रूप से फहराए जाते हैं, वह राष्ट्रीय ध्वज आधे झुके रहेंगे।
Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close