राष्ट्रीय

‘तितली’ के उड़ते ही बारिश के साथ आया ‘भूस्खलन’, 12 के मौत की आशंका

ओडिशा में तितली तूफान के बाद भारी बारिश से भूस्खलन ने मचाई तबाही

ओडिशा राज्य की दिक्कतें खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। तितली तूफान के बाद गजपति जिले में मूसलाधार बारिश की वजह से भूस्खलन ने जबरदस्त तबाही मचाई है। इस तबाही में 12 लोगों के मरने की आशंका जताई जा रही है और 4 अन्य लोग लापता बताए जा रहे हैं।
Image result for ओडिशा में भूस्खलनविशेष राहत आयुक्त बीपी सेठी ने बताया कि यह घटना उस समय हुई, जब शुक्रवार शाम भारी बारिश के बाद कुछ ग्रामीणों ने एक गुफानुमा जगह में शरण ली थी। इससे पहले चक्रवाती तूफान तितली से आंध्प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले में 2 महिलाओं समेत कुल 8 लोगों की मौत हो गई थी।

सेठी ने बताया, ‘गजपति जिले के रायगडा प्रखंड के अन्तर्गत बरघारा गांव में भारी बारिश से हुए भूस्खलन के कारण करीब 12 लोगों के मरने की खबर है।’ उन्होंने बताया कि चार लोग लापता भी हो गए हैं और उनके मलबे में दबे होने की आशंका है। सेठी ने बताया कि गजपति के जिलाधिकारी को घटनास्थल पर जाने और स्थिति का जायजा लेकर विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा गया है।

इस बीच अधिकारी ने बताया कि अन्य इलाकों में पानी घटने के साथ ही राहत और बचान अभियान जोर पकड़ने लगा है। हालात की समीक्षा करने बाद ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक अब गंजम, गजपति और रायगढ़ा जिलों सहित कुछ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close