Main Slideउत्तराखंडप्रदेशराष्ट्रीयव्यापार

उत्तराखंड में पांच रूपए सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल

भारत में 14 राज्यों ने रेटों में अतिरिक्त कटौती करने का अहम फैसला लिया

भारत में पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों को काबू में लाने के लिए 14 राज्यों ने रेट में अतिरिक्त कटौती करने का अहम फैसला लिया है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गुरुवार को मुख्यमंत्री आवास में पत्रकारों से औपचारिक वार्ता करते हुए कहा,” राज्य सरकार द्वारा जनहित में पेट्रोल और डीजल के दामों को कम करने का निर्णय लिया गया है। मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रदेश में गुरूवार 04 अक्टूबर की रात्रि से पेट्रोल और डीजल के दाम में 2.50 रूपए प्रति लीटर की कमी की जाएगी।”

उन्होंने आगे कहा कि राज्य सरकार जनहित में पेट्रोल व डीजल की कीमत में की गई कमी से राज्य सरकार पर सालाना 325 करोड़ रूपए का आर्थिक व्यय भार बढ़ेगा।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि उत्तराखंड में प्रतिवर्ष 40 करोड़ लीटर पेट्रोल व 90 करोड़ लीटर डीजल की खपत होती है। डीजल व पेट्रोल के दामों में केन्द्र सरकार ने भी 2.50 रूपए प्रति लीटर की कमी की है। इस प्रकार अब पेट्रोल व डीजल के दाम मे प्रति लीटर 5 रूपए की कमी होने से यातायात व परिवहन थोड़ा सस्ता होगा व आम आदमी को इसका लाभ मिलेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत सरकार ने पेट्रोल व डीजल के दामों में कमी करने का सराहनीय कदम उठाया है।

इन राज्यों ने पेट्रोल और डीजल के रेट पर की अतिरिक्त कटौती –

उत्ताराखंड

गुजरात

उत्तर प्रदेश

मध्य प्रदेश

छत्तीसगढ़

झारखंड

असम

त्रिपुरा

हिमाचल प्रदेश

अरुणाचल प्रदेश

जम्मूं कश्मीर

गोवा

महाराष्ट्र

हरियाणा

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close