Main Slideउत्तराखंडप्रदेशराष्ट्रीयव्यापार

जल्द शुरू होंगी उत्तराखंड में नैनीसैनी एयरपोर्ट पर हवाई सेवाएं , पीएम मोदी करेंगे शुरूआत

इस हवाई अड्डे पर सात अक्टूबर को हवाई सेवा का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देहरादून से करेंगे

उत्तराखंड के नैनीसैनी हवाई अड्डा जल्द ही शुरू हो सकता है। इस हवाई अड्डे पर सात अक्टूबर को हवाई सेवा का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देहरादून से करेंगे।

नैनीसैनी हवाई अड्डे की शुरूआत पर हो रही तैयारियों के बारे में उत्तराखंड के वित्त मंत्री प्रकाश पंत ने बताया,” सात अक्तूबर से नैनीसैनी से हवाई सेवा शुरू करने की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। हवाई अड्डे में सिक्योरिटी तैनात की जा रही है। देहरादून में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हवाई सेवा की शुरूआत करेंगे।”

इस हवाई सेवा की शुरूआत के समय पीएम मोदी के साथ साथ गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी पिथौरागढ़ आ सकते हैं। हवाई अड्डे को हेरिटेज ऐविएशन को शेड्यूल कम्यूटर आपरेशन लाइसेंस मिलना बाकी है। तीन अक्टूबर को इस हवाई अड्डे पर ट्रायल लैंडिंग की जा रही है।

नैनी सैनी हवाई अड्डे पर सात अक्तूबर से हवाई सेवा करने के लिए ज़रूरी तैयारियां पूरी की जा रही हैं। फिलहाल हवाई अड्डे को भारतीय नागरिक उड्डयन विभाग, ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी और एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया से उड़ान के लिए मंज़ूरी मिलने के बाद, उड्डयन विभाग से हेरिटेज एविएशन को शेड्यूल कम्यूटर ऑपरेशन लाइसेंस मिलना बाकी है।

सोमवार को प्रदेश के वित्त मंत्री प्रकाश पंत ने नैनीसैनी हवाई पट्टी पहुंचकर तैयारियों को देखा। इसके अलावा उन्होंने जिलाधिकारी से व्यवस्थाओं के संबंध में भी जानकारी ली।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close