Main Slide

छिपकली का बालों पर गिरना देता है मौत को दस्तक!

छिपकली के शरीर पर गिरने से मिलते हैं शुभ और अशुभ संकेत

हिंदू धर्म में शकुन, अपशकुन बहुत माना जाता है। कोई भी शुभ काम करने से पहले भी शुभ और अशुभ जरूर देखते हैं, क्योंकि कुछ भी गलत होने पर अपशकुन मान लेते हैं। कई बार तो हमारे आस पास मौजूद जीव जन्तु भी शभ, अशुभ के संकेत दे जाते हैं। इन्हीं संकेतों को भांप कर हम विपत्तियों से बच सकते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसे ही जीव के बारे में जिसके द्वारा दिए गए संकेत से आप खुद पर आने वाली मुसीबत को टाल सकते हैं।
Image result for छिपकली का बालों पर गिरना
जानिए क्या हैं छिपकली के गिरने के शुभ-अशुभ संकेत-

छिपकली का हाथ पर गिरना-
इसका दाहिने हाथ पर गिरने का मतलब है सम्मान मिलने की संभावना होना, लेकिन अगर यही बाएं हाथ पर गिर जाए तो धन हानि हो सकती है।

कान पर गिरना-
दाहिने कान पर छिपकली के गिरने का मतलब नए कपड़ों की प्राप्ति होना और बाएं कान पर छिपकली का गिरना यानी आयु में वृद्धि होना।

नए घर में प्रवेश के समय दिखे छिपकली-
नए घर में प्रवेश करते समय यदि गृहस्वामी को छिपकली मरी हुई व मिट्टी लगी हुई दिखाई दे तो उसमें निवास करने वाले लोग रोगी हो सकते हैं, ऐसा शकुन शास्त्र में लिखा है। इस अपशकुन से बचने के लिए पूरे विधि-विधान से पूजन करने के बाद ही नए घर में प्रवेश करना चाहिए।

मिलता है शुभ समाचार-
शकुन शास्त्र के अनुसार दिन में भोजन करते समय यदि छिपकली का बोलना सुनाई दे शीघ्र ही कोई शुभ समाचार मिल सकता है या फिर कोई शुभ फल प्राप्त हो सकता है। हालांकि ये घटना बहुत कम होती है क्योंकि छिपकली अधिकांश रात के समय बोलती है।

छिपकलियों का संभोग-
अगर कोई व्यक्ति छिपकली के जोड़े को को संभोग करते देख लेता है तो यह इस बात का संकेत है कि जल्द ही उसकी मुलाकात किसी पुराने दोस्त से होने वाली है।

छिपकलियों का झगड़ना-
अगर दो छिपकलियों को झगड़ते देख लिया जाए तो समझ लें कि आने वाले समय में आपका किसी बेहद नजदीकी व्यक्ति या प्रेमी से झगड़ा होने की संभावना है।

स्त्री के शरीर के दाएं हिस्से पर गिरना-
अगर छिपकली किसी स्त्री के शरीर के दाएं हिस्से पर गिरे तो यह इस बात का संकेत है कि निकट भविष्य में उस स्त्री के परिवार को धन का नुकसान होने वाला है।

बालों में छिपकली का गिरना-
शकुन शास्‍त्र के अनुसार अगर छिपकली सीधे किसी के बालों में गिरे तो इसे अच्‍छा शकुन नहीं माना जाता है। इसका मतलब होता है कि उस व्‍यक्ति की तबीयत बहुत खराब होने वाली है और वो उसकी मुत्‍यु निकट ही है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close