Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

सीएम के आदेश पर उत्तराखंड में सड़कों की मरम्मत के काम में आई तेज़ी

मसूरी डायवर्जन से घंटाघर, प्रिंसचौंक से आराघर, रिस्पना पुल, नेहरू कॉलोनी, रायपुर, जौलीग्रांट, रानीपोखरी, भानियावालां पर सड़कें हो रही चमाचम 

उत्तराखंड में बरसात के कारण क्षतिग्रस्त हुई सड़कों की मरम्मत और सौन्दर्यीकरण के संबंध में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के निर्देशों का असर ज़मीन पर दिखाई देने लगा है।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस बारे में एक बार फिर से निर्देश दिए हैं कि डाटकाली और मोहकमपुर देहरादून के प्रमुख प्रवेश द्वार हैं। इसलिए डाटकाली टनल और मोहकमपुर फ्लाई ओवर को जल्द यातायात के लिए खोलने की कार्रवाई की जाए।”

मुख्यमंत्री ने शहर की साफ-सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने के निर्देश नगर आयुक्त को दिए हैं। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा,” दशहरा और दीपावली से पहले बड़ी संख्या में पर्यटक और तीर्थयात्री देहरादून के साथ ही हरिद्वार, ऋषिकेश जैसे स्थानों के पर आते हैं। इसलिए इन स्थानों की सड़कों की मरम्मत, सफाई व यातायात व्यवस्थाओं पर भी विशेष ध्यान दिया जाए।”

मुख्यमंत्री ने मुख्य अभियंता लोनिवि को निर्देश दिए हैं कि वो मरम्मत की जा रही सड़कों की गुणवत्ता का स्वयं निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायज़ा लें।

वहीं लोक निर्माण विभाग सड़कों की मरम्मत व सौन्दर्यीकरण का काम लगातार रात-दिन कर रहा है। इसके लिए शासन की तरफ से मुख्यमंत्री के निर्देश पर लोक निर्माण विभाग को अपेक्षित धनराशि भी उपलब्ध करादी गई है।

लोक निर्माण विभाग द्वारा जिन सड़कों का सुधारीकरण एवं सौन्दर्यीकरण किया जा रहा है, उनमें मसूरी डायवर्जन से घंटाघर, प्रिंसचौंक से आराघर, सर्वे चौक से चूना भट्टा, चकराता रोड, निरंजनपुर सब्जी मंडी, हरिद्वार रोड, रिस्पना पुल, नेहरू कॉलोनी, छः नम्बर पुल, रायपुर, जौलीग्रांट, नटराज चौक, रानीपोखरी, भानियावाला स्थान प्रमुख है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close