Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयतकनीकी

OMG! फसबुक के 5 करोड़ यूजर्स का अकाउंट हुआ हैक, बंद किया गया ये फीचर

फेसबुक ने यूजर्स का अकाउंट हैक होने के बाद कड़ी की सुरक्षा, हटाया “view as” फीचर

नई दिल्ली। कुछ दिनों पहले फेसबुक यूजर्स के डाटा चोरी होने का मामला सामने आया था, लेकिन फेसबुक इस बात को मानने को तैयार नहीं था। अब जब 5 करोड़ यूजर्स अकाउंट का डाटा लीक होने की बात सामने आई, तो फेसबुक ने इस बात को स्वीकार लिया है। 14 साल के इतिहास में कंपनी को पहली बार इ्तनी बड़ी डाटाबेस चोरी का सामना करना पड़ रहा है।
आपको बता दें कि हैकर्स ने फेसबुक कोड के एक फीचर का इस्तेमाल करके यूजर्स के अकाउंट्स को एक्सेस किया। फेसबुक ने बयान देते हुए कहा कि उसने कमी दूर कर प्रवर्तन एजंसियों को जानकारी दे दी है। जिन यूजर्स का अकाउंट फेसबुक की तरफ से ठीक किया गया है, वह खुद लॉग-आउट हो जाएंगे। आंकड़ों के मुताबिक करीब नौ करोड़ यूजर्स को अपने फेसबुक अकाउंट में लॉगिन करने की आवश्‍यकता पड़ेगी।

हैकर्स ने हैकिंग के लिए “view as” फीचर का इस्तेमाल कर टोकन्स चुराए हैं। आपको बता दें कि “view as” यूजर्स को यह सुविधा देता है, जिससे वो ये जान सके कि किसी अन्य यूजर को उसकी प्रोफाइल कैसे दिखाई देगी। फेसबुक ने बताया कि हैकिंग से प्रभावित अकाउंट्स को सही कर दिया गया है। सही होने के साथ ही यूजर्स को सारे अकाउंट्स सभी जगह से अपने आप लॉग आउट हो गए हैं। साथ ही इस फीचर को भी बंद कर दिया गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close