Main Slideउत्तराखंडप्रदेशराजनीति

सदन से वॉकआउट करने के बजाए चर्चा में भाग ले विपक्ष – त्रिवेंद्र सिंह रावत

मानसून सत्र के पहले दिन उत्तराखंड विधानसभा ने महंगाई पर सरकार को घेरा

उत्तराखंड विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन विधानसभा में मीडिया से अनौपचारिक वार्ता करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा है कि विधायकों ने बहुत अच्छे सवाल सदन में उठाए , सत्र को चलने में सहयोग दिया है। विधायकों ने अपने प्रश्न सत्र के दौरान सदन में रखे और विधायकों को उनके प्रश्नों के जवाब भी दिए गए।

उन्होंने आगे कहा कि सामान्यतः बहुत कम ऐसा होता है कि विधायकों द्वारा सत्र में रखे गए सभी सवालों के जवाब मिल पाते हो। इस तरह काम की दृष्टि से देखा जाए तो पहला दिन काफी अच्छा रहा है। मुख्यमंत्री विधायकों के उठाए गए सवालों से खुश दिखे, उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की यही खुबी है कि विधायक जनता से जुड़े मुद्दे पर सवाल करते हैं।

विपक्ष के महंगाई पर पूछे गए सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा,” महंगाई के मुद्दे पर जो भी सवाल विधायकों ने उठाए हैं, चाहें वह तेल पर प्रश्न हो या चाहे खाद्यान्न पर हो उन सभी का जवाब संसदीय कार्य मंत्री ने दिया है। महंगाई पूरी तरह से नियंत्रण पर है जबकि पेट्रोल और डीजल की कीमत बढ़ने का कारण अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल का मूल्य बढ़ना है।”

विपक्ष के महंगाई के प्रश्न पर वॉकआउट करने के संबंध में मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष को वॉक आउट नहीं करना चाहिए बल्कि इस सम्बंध में हुई चर्चा पर भाग लेना चाहिए था। सरकार उनके सवालों को सुन रही है उनको भी धैर्य से जवाब सुनना चाहिए, इसका मतलब यह हुआ कि उनको अपने सवालों के जवाब से मतलब नहीं बल्कि उनका मकसद केवल शोर शराबा करना है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार हर मुद्दे पर विधानसभा में चर्चा को तैयार हैं, विपक्ष को सदन से वॉकआउट करने के बजाए चर्चा में भाग लेना चाहिए।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close