Main Slideउत्तराखंडप्रदेशराष्ट्रीय

‘वीरभूमि उत्तराखंड के बेटे ही नहीं बेटियां भी देश सेवा में आगे’

सीएम ने 13वीं गढ़वाल राइफल्स को केरल में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत व बचाव कार्य के लिए किया सम्मानित

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मंगलवार को विधानसभा भवन में हाल ही में भारतीय सेना में चयनित लेफ्टिनेंट मालविका रावत को सम्मानित किया।

लेफ्टिनेंट मालविका व उनके माता-पिता को बधाई देते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने कहा कि वीरभूमि उत्तराखंड के बेटे ही नहीं बेटियां भी देश सेवा में आगे है। लेफ्टिनेंट मालविका रावत की सफलता से राज्य के अधिकाधिक युवाओं विशेषकर बालिकाओं को भारतीय सेना में सम्मिलित होने की प्रेरणा मिलेगी। उन्होंने लेफ्टिनेंट मालविका रावत के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

गौरतलब है कि पौड़ी गढ़वाल जिले की निवासी लेफ्टिनेंट मालविका रावत भारतीय सेना में टेक्निकल एन्ट्री से चयनित होकर ओटीए में कार्यरत है। इस मौके पर लेफ्टिनेंट मालविका रावत के पिता टीएस रावत और माता श्रीमती मंजू रावत भी उपस्थित थी।

इसके साथ साथ मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने 13वीं गढ़वाल राइफल्स को केरल में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत व बचाव कार्य के लिए  संचालित ‘आॅपरेशन सहयोग’ में उत्कृष्ट सेवा देने के लिए सम्मानित किया।
” केरल के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में 13वीं गढ़वाल राइफल्स द्वारा लगभग 8,000 लोगों का जीवन बचाया गया और अनेक प्रभावितों को राहत पहुचाई गई। गढ़वाली वीरों के हजारों प्रभावित लोगों का जीवन बचाने के लिए किए गए उत्कृष्ट योगदान से उत्तराखंड राज्य गौरवान्वित है।”  मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने आगे बताया।
Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close