Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयखेल

हाथ टूटने के बाद भी बैटिंग करता रहा ये खिलाड़ी, टीम को मिली बड़ी जीत

एशिया कप के पहले मैच में बांग्लादेश ने श्रीलंका पर दर्ज की ऐतिहासिक जीत

एशिया कप में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में बांग्लादेश के बल्लेबाज़ तमीम इकबाल ने जो किया उससे साबित हो जाता है कि वो क्रिकेट को किस कदर पसंद करते हैं। हाथ टूटने के बाद भी एक हाथ से बल्लेबाज़ी करते हुए तमीम के जज़्बे की हर तरफ तारीफ़ हो रही है।

एशिया कप के पहले मैच के शुरुआती ओवरों में ही ओपनर तमीम इकबाल तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल की गेंद पर चोटिल हो गए। गेंद उनकी कलाई में लगी थी। चोट की वजह से वो कराह रहे थे इसलिए फौरन ही रिटायर्ड हर्ट हो गए। इसके बाद उनकी कलाई का स्कैन किया गया तो पता चला कि उनके हाथ की हड्डी टूट गई है।

इस जबरदस्त चोट के बाद तमीम ड्रेसिंग रूम में प्लास्टर बांधे नजर आए, लेकिन जब देश को उनकी जरुरत पड़ी तो वो चोट और उससे हो रहे दर्द की परवाह किए बगैर बल्ला लिए मैदान पर उतर गए हुए एक हाथ से ही टीम के लिए बल्लेबाज़ी की।

बांग्लादेश की पारी का 9वां विकेट 229 रन पर गिर चुका था। ऐसे में अगर तमीम बल्लेबाज़ी के लिए न उतरते तो बांग्लादेश की पारी 229 पर ही सिमट जाती। 229 का स्कोर श्रीलंका जैसी टीम के आगे जीतने के लिए पर्याप्त नहीं था। इसलिए तमीम इकबाल ने टूटे हुए हाथ के साथ ही मैदान पर उतरने का फैसला किया।

तमीम ने न सिर्फ एक हाथ से बल्लेबाजी की। बल्कि जो भी गेंदें खेलीं उनको बड़ी सूझबूझ के साथ डिफेंड करते हुए अपना विकेट बचाए रखा। एक समय जो स्कोर 229 पर सिमटता दिख रहा था वो 261 रन तक पहुंच गया और बांग्लादेश को आसानी से जीत मिल गई।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close