Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशराजनीति

शिवपाल की पार्टी से इस सीट पर 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ेंगे मुलायम

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता और समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के संस्थापक शिवपाल सिंह यादव पूरी तरह नए तेवर में है। अभी कुछ दिन पहले उन्होंने कहा था कि 2019 में कोई भी सरकार बिना सेक्युलर मोर्चा के समर्थन के नहीं बनेगी। अब उन्होंने एक और बड़ा ऐलान कर दिया है। शिवपाल सिंह यादव ने सपा के संस्थापक और अपने बड़े भाई मुलायम सिंह यादव को 2019 लोकसभा चुनाव में मैनपुरी से अपनी पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़ने का ऑफर देकर सबको चौंका दिया है। यह बात शिवपाल यादव ने राजधानी में एक प्रेसवार्ता के दौरान कही।

शिवपाल यादव ने कहा कि मैं और मेरी पार्टी यही चाहती है कि आगामी आम चुनावों में हमारे बड़े भाई मुलायम सिंह यादव हमारी पार्टी से चुनाव लड़ें, हमने पहले ही लोकसभा की 80 सीटों पर लड़ने का फैसला किया है और अब सपा के साथ किसी भी तरह के मेल-मिलाप और रिश्ते के सारे दरवाजे बंद हो चुके हैं। अगर उन्होंने प्रस्ताव स्वीकार किया तो वह सेकुलर मोर्चे के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी होंगे। वह मैनपुरी से मोर्चे के पहले प्रत्याशी होंगे, यदि वह मोर्चे से चुनाव नहीं लड़े तो भी उनका समर्थन किया जाएगा। यही नहीं शिवपाल यादव ने ये भी दावा किया है कि बहुत जल्द सपा के कई कद्दावर नेता उनकी पार्टी का हिस्सा बनेंगे।

शिवपाल हमेशा कहते आए हैं कि उनके लिए मुलायम सिंह यादव का कहना ही मान्य है और उन्होंने आज तक जो कहा उन्होंने वो ही किया लेकिन अब अखिलेश यादव ने हद पार कर दी है, जिसको बर्दाश्त करना बस में नहीं है जिसकी वजह से उन्होंने सपा से अलग समाजवादी सेकुलर मोर्चा बनाने का फैसला किया। फिलहाल शिवपाल सिंह यादव के इस ऑफर पर मुलायम सिंह यादव या उनकी पार्टी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है, देखना दिलचस्प होगा कि उन लोगों का इस पर क्या जवाब होगा।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close