Main Slideउत्तराखंडप्रदेशराष्ट्रीय

SwachhataHiSeva : जब उत्तराखंड की राज्यमंत्री ने खुद उठा ली झाड़ू

सोमेश्वर विधानसभा क्षेत्र में कोसी नदी की सफाई के लिए शुरू किया सफाई अभियान

कहते हैं कि अगर उत्तराखंडी नारी शक्ति अपने ज़िद पर आ जाए, तो उसके सामने विशालकाय पहाड़ भी बौने से लगने लगते हैं। उत्तराखंड में महिलाओं की एकजुटता से ताल्लुक रखने वाली कई कहानियों में से चिपको आंदोलन को प्रमुख माना जाता है। उत्तराखंड में एक बार फिर से कुछ ऐसा ही देखने को मिला।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शुरू किए गए राष्ट्रव्यापी ‘स्वच्छता ही सेवा‘ अभियान के अंतर्गत खुद पीएम मोदी के साथ साथ देश के बड़े नेताओं ने स्वच्छ भारत के सपने को साकार बनाया। वहीं उत्तराखंड की राज्यमंत्री रेखा आर्य ने भी खुद आगे आकर अपने हाथ में झाड़ू उठाकर  ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान में अपना सहयोग किया।

राज्यमंत्री रेखा आर्य ने अपने ट्विटर एकाउंट पर लिखा कि स्वच्छ भारत अभियान अन्तर्गत अपने विधानसभा क्षेत्र सोमेश्वर में मेरे द्वारा सफाई कर, सफाई अभियान चलाया गया और सोमेश्वर विधानसभा क्षेत्र में कोसी नदी की सफाई करते हुए सफाई अभियान में जनसहभागिता को सफाई के प्रति जागरूक किया गया।

स्वच्छ भारत अभियान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा,” देशभर के स्वच्छाग्रहियों के संकल्प और समर्पण को जानने, सुनने का ये अनुभव अभूतपूर्व रहा। स्वच्छता के प्रति सवा सौ करोड़ देशवासियों के इस आंदोलन को पूरी दुनिया नज़दीक से देख रही है।”

अपनी राज्यमंत्री के हाथों झाड़ू देख स्थानीय महिलाएं व पुरूष सभी झाड़ू लेकर उनके साथ शहर की सफाई में जुट गए। लोगों के इस सहयोग को देखकर रेखा आर्य ने सभी को धन्यवाद दिया और प्रधानमंत्री के इस सफाई अभियान में ज़्यादा से ज़्यादा सहयोग करने की अपील की।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close