Main Slideउत्तराखंडजीवनशैलीतकनीकीप्रदेशव्यापार

Investors Summit : टिहरी में पर्यटन और वैलनेस, नैनीताल में फिल्म शूटिंग पर होगा फोकस

निवेशक सम्मेलन-2018 का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे

उत्तराखंड के मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने इन्वेस्टर्स समिट के तैयारियों की समीक्षा की है। इसके लिए गठित उच्च अधिकार प्राप्त समिति की बैठक गुरुवार को सचिवालय में हुई।

बैठक में मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने निर्देश दिए कि कार्यक्रम के लिए महाराणा प्रताप अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम के ले आउट में उत्तराखंड की झलक दिखनी चाहिए। यहां की संस्कृति, वेशभूषा और उत्पादों का प्रदर्शन समिट में होना चाहिए।

बैठक में बताया गया कि सात अक्टूबर 2018 को निवेशक सम्मेलन-2018 का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। उद्घाटन के बाद कई कंपनियों के सीईओ के साथ पीएम विचार विमर्श होगा।

https://twitter.com/DestinationUKIS/status/1037939834843586560

उत्तराखण्ड निवेशक सम्मेलन-2018 की तैयारी के लिए चार मिनी कॉन्क्लेव आयोजित किए गए। हरिद्वार में आयुष, हर्बल, फार्मा और सगंध पादप, टिहरी में पर्यटन और वैलनेस, नैनीताल में फिल्म शूटिंग और पर्यटन, रुद्रपुर में ऑटोमोबाइल और खाद्य प्रसंस्करण का आयोजन किया गया। इसके अलावा बेंगलुरु, हैदराबाद, अहमदाबाद, मुम्बई और नई दिल्ली में रोड शो और अम्बेडकर राउंड टेबल कांफ्रेंस किया गया।

साउथ ब्लॉक के प्रेक्षागृह एक, दो और तीन में अलग-अलग कृषि और वानिकी, पर्यटन और आतिथ्य, फिल्म शूटिंग और मनोरंजन, आईटी और बायो टेक्नोलॉजी पर निवेशकों के साथ चर्चा होगी। सम्मेलन में बुलाए गए कंट्री पार्टनर के साथ अलग से सेशन होगा।

08 अक्टूबर 2018 को हेल्थ केयर और वैलनेस, एमएसएमई, मैन्युफैक्चरिंग, शिक्षा और कौशल विकास पर सेशन होंगे। सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय मंत्री और स्पीकर के रूप में केंद्रीय सचिवों को भी आमंत्रित किया गया है। राज्य सरकार के सचिवों को सेक्टोरल सेशन के लिए सेशन को-ऑर्डिनेटर नामित किया गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close