Main Slideराष्ट्रीय

SC/ST एक्ट का विरोध: कल भारत बंद, कई जिलों में लगी धारा 144, जारी हाई अलर्ट

SC/ST एक्ट के विरोध में गुरुवार को होने वाले भारत बंद को लेकर सरकार हाई अलर्ट मोड पर है। आपको बता दे कि शिवपुरी, दतिया के बाद अब मुरैना, भिंड, श्योपुर और छतरपुर धारा 144 लगाई गई है साथ ही पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। बता दे पुलिस मुख्यालय को मध्य प्रदेश के 45 ज़िलों में बंद के प्रभावी असर का इनपुट मिला है। इस बंद का सपाक्स के साथ 35 संगठनों ने समर्थन किया है। इनपुट के बाद PHQ ने सभी संभागों में अतिरिक्त पुलिस फोर्स मुहैया करा दिया है।

सवर्णों के बंद के बीच cm की जनआशीर्वाद यात्रा में पथराव की घटना को लेकर भी पुलिस मुख्यालय सतर्क है। पुलिस मुख्यालय ने सभी एसपी को स्थानीय स्तर पर विधायकों, सांसदों और मंत्रियों की सुरक्षा व्यवस्था पुख़्ता करने के लिए कहा है। गुरुवार को होने वाले बंद को लेकर मंगलवार की शाम को ग्वालियर में सपाक्स की ओर से पर्चे भी चिपकाए गए. पर्चों पर लिखा है कि हम आरक्षण एवं एससी एसटी एक्ट का विरोध करते हैं, कृपया राजनीतिक दल वोट मांगकर हमें शर्मिंदा न करें।

इसके अलावा मंगलवार शाम को भोपाल में शिवराज कैबिनेट की बैठक भी हुई, जिसमें आरक्षण और एससी-एसटी एक्ट को लेकर जारी विरोध का मुद्दा छाया रहा. बैठक में मौजूद मंत्रियों ने सवर्ण आंदोलन और विरोध की घटनाओं पर चिंता जताई।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close