Main Slideमनोरंजन

Teachers Day 2020 : ये हैं बॉलीवुड फिल्मों के 5 सबसे हॉट टीचर्स

जब टीचर्स डे आता है, तब यादों की एक झड़ी सी लग जाती है। इस झड़ी में ज्यादातर लोगों को अपनी रियल लाइफ के टीचर्स याद आते हैं। इसी कड़ी में कुछ ऐसे टीचर्स भी शामिल हैं, जिन्हें देखकर आप भी सोच में पड़ जाएंगे कि क्या असल में ऐसे सेक्सी और हैंडसम टीचर्स होते हैं…

Teachers Day 2020

हर साल 5 सितंबर देश भर में टीचर्स डे के रूप में मनाया जाता है। दरअसल पांच सितंबर को भारत के भूतपूर्व राष्ट्रपति डॉक्टर सर्वपल्ली राधा कृष्णन का जन्मदिन होता है। वो राष्ट्रपति बनने से पहले एक टीचर ही थे। इसलिए उनके जन्मदिन पर टीचर्स डे मनाने की परंपरा शुरू हुई।

सुष्मिता सेन-

Teachers Day 2020

अगर बात करे हम बॉलीवुड की सबसे हॉट टीचर की तो बिना किसी शक के सुष्मिता सेन का नाम सबसे पहले आएगा। मैं हूं ना में जिस तरह केमिस्ट्री टीचर बनकर सुष्मिता ने शाहरुख खान का दिल जीता, वैसे ही कई केमिस्ट्री स्टूडेंट्स के दिल पर भी उन्होंने राज किया। शियर साड़ी और ग्लैमरस अंदाज में सुष्मिता का वो केमिस्ट्री टीचर वाला जलवा अब तक कायम है।

चित्रांगदा सिंह-

Teachers Day 2020

जिस तरह इस फिल्म मैक्रोइकोनॉमिक्स की टीचर बनकर चित्रांगदा ने अपना जलवा दिखाया, वैसे रियल लाइफ में शायद ही आपको कभी देखने को मिले। फिल्म में वो लाइब्रेरियन के किरदार में थीं। ऐसी लाइब्रेरियन का रियल लाइफ में कहीं मिलना या दिखना चांस की ही बात होगी।

मिस ब्रिगेंजा-

Teachers Day 2020

इन सबके बाद कहें या इन सबसे पहले, लेकिन अब बारी आती है कुछ कुछ होता है की मिस ब्रिंगेजा की। मिस ब्रिगेंजा याद तो हैं ना आपको। जिनके आते ही एक अलग तरह की सिग्नेचर ट्यून बजने लगती थी।

Teachers Day 2020

मिस ब्रिगेंजा ने जिस तरह अपने स्टूडेंट्स को रोमियो जूलियट का पाठ पढ़ाया, उस तरह शायद ही कहीं पढ़ा होगा।

आयशा टाकिया-

Teachers Day 2020

आयशा टाकिया की पाठशाला तो याद होगी आपको। उनका टीचर बनकर आना, जिस तरह उनके स्टूडेंट्स को खुशी से भर देता है, वैसा ही कुछ दर्शकों को भी महसूस होता है। उनकी वो प्यारी सी स्माइल देखकर तो किसी भी स्टूडेंट का दिल पढ़ाई में लग सकता है।

आमिर ख़ान-

Teachers Day 2020

फ़िल्म ‘तारे ज़मीन पर’ में आमिर खान ने एक टीचर के रूप में यादगार अभिनय किया था। उन्होंने किताबों से अलग अपने एक स्टूडेंट्स को जो डिस्लेक्सिया की बीमारी से पीड़ित है उसे बेहद संवेदनशील तरीके से समझने की कोशिश की और उसकी ज़िंदगी बदलने में निर्णायक भूमिका निभायी। इस फ़िल्म ने बच्चों को समझने का एक नया नज़रिया समाज को दिया।

#Bollywood #teachersday #teachersday2020

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close