Main Slideउत्तर प्रदेश

जेल योग! बिना किसी जुर्म के लॉकअप में बंद हो रहे लोग, जाने पूरा मामला

राशिफल और कुंडली पर तो बहुत लोग विशवास करते हैं और अगर कोई दोष निकल आए तो लोग उसे दूर करने के लिए लोग तरह-तरह के प्रयास भी करते हैं। लेकिन क्या आपने कभी किसी को अपनी कुंडली को दोषमुक्त करने के लिए जेल जाते सुना है?  जेल जाने से तो हर कोई बचता हैं जेल तो ऐसी जगह है, जहां जाने से बड़े-बड़े अपराधी तक कांपते हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश में लोग अपनी मर्जी से सलाखों के पीछे जा रहे हैं और वो भी बिना कोई अपराध किए।

ज्योतिषी ने कहा- कुंडली में है जेल योग
लखनऊ के गोमती नगर के रहने वाले 38 साल के रमेश सिंह ने मई में 24 घंटे जेल में गुजारे। इस पर उन्होंने कहा कि मेरी कुंडली देखने के बाद हमारे ज्योतिषी ने कहा कि मेरी कुंडली में ‘जेल योग’ है, जो कि मुझे आगे जाकर बड़ी समस्या में डाल सकता है। ये जानकर मेरे परिवार के लोग काफी डर गए थे। ‘जेल योग’ के प्रभाव को मिटाने के लिए ज्योतिषी ने मुझे बिना किसी अपराध के कुछ समय जेल में बिताने की सलाह दी थी. रमेश सिंह के अलावा एक और शख्स अंकित चतुर्वेदी भी जनवरी में जेल गए थे।

रमेश सिंह ने अप्रैल के अंत में जिला प्रशासन को अपनी कुंडली की एक कॉपी के साथ एक एप्लीकेशन दी थी। उसके पेपर्स की जांच के बाद, सिंह को पुलिस थाने के लॉक-अप में 24 घंटे गुजारने की अनुमति दे दी गई. वहीं उसके ज्योतिषी ने उससे जेल के सभी नियम-कानूनों का पालन करने को कहा था। सिंह ने बताया कि मैंने भगवान से मांगा की वो मेरे सभी पाप माफ कर दें और मुझे सही रास्ते पर चलने में मदद करें, ताकि मैं कभी कोई गलत काम न करूं।

वहीँ लखनऊ डीएम कौशल राज शर्मा ने इस मसले पर कहा कि उन्हें इस तरह की 24 अर्जियां मिली हैं। लोग हमसे गुहार लगा रहे हैं कि उन्हें 24 से 48 घंटे का समय जेल में रहने के लिए दिया जाए. लेकिन ऐसा कोई भी कानूनी प्रावधान नहीं है कि हम किसी भी व्यक्ति को बिना किसी अपराध के लॉक-अप में डाल सकें। हालांकि हम धार्मिक आधार पर इस तरह की गुजारिश करने वालों लोगों को परमिट दे रहे हैं।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close