Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयखेलराष्ट्रीय

AsianGames2018badminton : सिंधु फाइनल में, सायना को कांस्य

सायना ने जीता एशियाई खेलों में अपना पहला पदक, जीतीं कांस्य

18वें एशियाई खेलों में बैडमिंटन स्पर्धा से भारत के लिए अच्छी खबर है। महिला एकल बैडमिंटन में भारत की पीवी. सिंधु ने फाइनल में पहुंच चुकी हैं, तो वहीं सायना नेहवाल सेमीफाइनल में चाइना की ताई जु यिंग से हारकर कांस्य पदक जीती हैं।

फाइनल में यिंग के खिलाफ होने वाली भिड़ंत के बारे में सिंधु ने कहा,” वो मेरा खेल जानती हैं और मैं उनका। ऐसे में कोई भी रणनीति काम नहीं आएगी। फाइनल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली खिलाड़ी ही स्वर्ण पदक जीतेगी और मैं उम्मीद करती हूं कि मैं अपने देश के लिए स्वर्ण पदक जीतूंगी।”

वर्ल्ड नम्बर-3 सिंधु ने सेमीफाइनल में जापान की खिलाड़ी और वर्ल्ड नम्बर-2 अकाने यामागुची को मात दी। फाइनल में उनका सामना वर्ल्ड नम्बर-1 चीनी ताइपे की खिलाड़ी ताई जु यिंग से होगा।

दूसरी तरफ सायना को महिला एकल के सेमीफाइनल में चीनी खिलाड़ी ताई जु यिंग ने सीधे गेमों में 21-17, 21-14 से मात दी। इससे पहले, इंचियोन में 2014 में हुए एशियाई खेलों में सायना क्वार्टर फाइनल तक का सफर ही तय कर पाईं थीं।

लंदन ओलम्पिक की कांस्य पदक विजेता सायना का यह एशियाई खेलों में पहला पदक है। सिंधु ने अपने सेमीफाइनल मैच में जीत हासिल कर खिताबी मुकाबले में कदम रखा है। वह एशियाई खेलों में बैडमिंटन की किसी भी स्पर्धा के फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी हैं।

( इनपुट- IANS / एडिट – लाइव उत्तराखंड डेस्क)

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close