Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेश

असहाय व्यक्तियों का सहारा बना जेकेपी, हज़ारों विद्यार्थियों के सपने कर रहा सच

15,000 विद्यार्थी, 8,000 निर्धन व अभावग्रस्त लोग और 650 अध्यापकों को मिला लाभ

जगद्गुरू कृपालु परिषत् के तत्वाधान में आयोजित कार्यक्रम में गुरूवार 24 अगस्त 2018 को रँगीली महल में निर्धन एवं असहाय व्यक्तियों व विधवाओं की सहायता करते हुए उन्हें प्रसाद व दैनिक उपयोगी वस्तुएं बांटी गईं और निर्धन विद्यार्थियों को शैक्षिक सामग्री और उपयोग की वस्तुएं बांटी गईं ।

इस क्रम में 24 अगस्त 2018 को बरसाना स्थित रँगीली महल प्रांगण में 32 विद्यालयों से आए लगभग 5,000 विद्यार्थियों को शैक्षिक सामग्री और उपयोग की वस्तुएं बांटी गईं। इसमें हर एक छात्र को नोटबुक, पेन, पेंसिल , ज्योमैट्री बॉक्स, रबर, शार्पनर, स्कूल बैग और एक एक टिफिन बॉक्स व पानी की बोतल भी प्रदान की गई।

कार्यक्रम में जगद्गुरू कृपालु परिषत् की तीनों अध्यक्षाओं डॉ. विशाखा त्रिपाठी, श्यामा त्रिपाठी और डॉ. कृष्णा त्रिपाठी ने सभी विद्यार्थियों को पढ़ाई के लिए उपयोगी सामान प्रदान किए और निर्धन एवं असहाय व्यक्तियों व विधवाओं की सहायता करते हुए उन्हें प्रसाद व दैनिक उपयोगी वस्तुएं बांटी।

इस कार्यक्रम में आए शिक्षक व शिक्षिकाओं को सम्मान करने के लिए उन्हें एक एक थाली व गर्म पानी रखने के लिए मग और  होट केस उपहार स्वरूप भेंट किया गया।

अगस्त 2018 में जगद्गुरू कृपालु परिषत् की तीनों अध्यक्षाओं के मार्गदर्शन में चार विशेष वितरण कार्यक्रम आयोजित किए गए। इसमें मनगढ़, वृंदावन और बरसाना में क्रमश: सात, 23 और 24 अगस्त 2018 को विद्यालयों के लिए विशेष वितरण कार्यक्रम आयोजित किए गए। इन वितरण कार्यक्रमों में लगभग 5,000 विद्यालयों को शैक्षिक व दैनिक उपयोगी वस्तुएं दान स्वरूप वितरित की गईं। इसमें कुल मिलाकर 15,000 विद्यार्थी लाभान्वित हुए। छात्रों के साथ आए शिक्षक व शिक्षिकाओं को भी एक एक थाली व गर्म पानी रखने के लिए बड़ा मग और  होट केस प्रदान किया गया। इसमें लगभग 650 अध्यापक लाभान्वित हुए।

मनगढ़ में दिनांक 16 अगस्त 2018 को 8,000 निर्धन और अभावग्रस्त लोगों को एक-एक चादर और थाली दान स्वरूप बांटी गईं।जगद्गुरू कृपालु परिषत् की तीनों अध्यक्षाओं के निर्देशन व मार्गदर्शन में जेकेपी ट्रस्ट समय-समय पर ऐसी समाजसेवी गतिविधियां करता रहता है।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close