IANS

नोच्ड डिस्प्ले के साथ नोकिया के 2 स्मार्टफोन्स लांच

नई दिल्ली, 21 अगस्त (आईएएनएस)| नोकिया स्मार्टफोन की विक्रेता कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने मंगलवार को नोकिया 6.1 प्लस और नोकिया 5.1 प्लस स्मार्टफोन भारतीय बाजार में उतारे, जो कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) की क्षमता से लैस हैं। नोकिया 6.1 प्लस की कीमत 15,999 रुपये रखी गई है, जबकि नोकिया 5.1 प्लस की कीमत की घोषणा सितंबर में की जाएगी। दोनों ही स्मार्टफोन केवल ऑनलाइन प्लेटफार्म पर फ्लिपकार्ट और कंपनी के खुद के प्लेटफार्म नोकिया डॉट कॉम/फोन्स पर बिकेंगे।

एचएमडी ग्लोबल के मुख्य उत्पाद अधिकारी जुहो सरविकास ने यहां संवाददाताओं को बताया, हमारी यात्रा की शुरुआत से ही हमारा ध्यान वह अनुभव मुहैया कराने का है, जिसकी आप नोकिया के फोन्स से उम्मीद रखते हैं। इसकी डिजाइन और शिल्प कौशल बेहतरीन है और हमारा ध्यान शुद्ध, सुरक्षित और नवीनतम एंड्रायड अनुभव मुहैया कराने पर है।

नोकिया 6.1 प्लस नोच्ड डिस्प्ले के साथ नोकिया का पहला फोन है।

कंपनी ने दावा किया कि इसमें नवीनतम चिपसेट हैं और यह एंड्रायड वन परिवार का हिस्सा बनने जा रहा है। दोनों की फोन का प्रदर्शन बढ़िया है और ये बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं।

नोकिया 6.1 प्लस में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर, 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ माइक्रो एसडी कार्ड सपोर्ट दिया गया है। इसमें 3,060 एमएएच की बैटरी क्विक चार्ज 3.0 प्रौद्योगिकी के साथ है।

नोकिया 5.1 में 5.9 इंच का आईपीएस एलसीडी डिस्पले है, जिसका एसपैक्ट रेशियो 19:9 है। इसमें मीडियाटेक हेलियो पी60 चिप, 3 जीबी या 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज है। इसमें 3,060 एमएएच की बैटरी लगी है।

इसमें 13 मेगापिक्सल प्लस 5 मेगापिक्सल का ड्यूअल कैमरा सेट अप है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close