Main Slideप्रदेश

SHOCKING : पति के मौत के 3 साल बाद महिला बनी अपने ‘मरे हुए पति’ के बच्चे की मां

एक महिला ने अपने पति की मौत के तीन साल बाद उसके बच्चे को जन्म दिया है। यह कोई कहानी नहीं और न ही कोई चमत्कार हैं। बल्कि आईवीएफ प्रक्रिया की मदद से किया गया काम हैं। यह मामला बेंगलुरु का है और बच्चे को जन्म देने वाली महिला का नाम सुप्रिया जैन है।

साभार – इंटरनेट

दरअसल, दोनों की शादी को 5 साल हो चुके थे, तब उन्होंने फैसला किया कि वे माता-पिता बनना चाहते हैं। सामान्य तरीके से ये संभव नहीं हो पा रहा था। इसलिए उन्होंने आईवीएफ प्रक्रिया की मदद लेने का फैसला किया। लेकिन 2015 में एक सड़क हादसे में गौरव एस की मौत हो गई।

इस हादसे के तकरीबन दो साल बाद फिर से उसने अपने पति के बच्चे को जन्म देने की ठानी। अब सुप्रिया जैन ने जसलोक हॉस्पिटल में बेटे को जन्म दिया है। मूल रूप से जयपुर की सुप्रिया ने किस्मत में विश्वास रखती हैं। उन्होंने बिना अपने पैरंट्स से बात किए यह फैसला लिया।

साभार – इंटरनेट

सुप्रिया कहती हैं, ‘हमने बच्चे को लेकर एक शुरुआत की थी और हम अगला कदम उठा सकते थे।’ उन्होंने अपने पति के बच्चे को जन्म देने का मन बनाया और डॉ. फिरूजा पारिख से मुलाकात की। इसके बाद उनका मां बनने का खर्चीला और लंबा सफर शुरू हुआ।

उसने फिरोजा पारीख के साथ एक दर्दनाक लंबी और महंगी यात्रा शुरू की। पारीख इस महिला की मदद करने के लिए दृढ़ संकल्पित थीं। उन्होंने उसे मानसिक रूप से मजबूत किया। फिर से आश्वस्त होने के बाद उन्होंने प्रक्रिया शुरू की।

साभार – इंटरनेट

डॉ. पारिख कहती हैं, ‘हम कोई रिस्क नहीं लेना चाहते थे। हमने कई बार एग्स फर्टिलाइज करने की कोशिश की लेकिन बात नहीं बनी। हमने सरोगेट ढूंढने का फैसला भी किया।’

सुप्रिया ने कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि वह अपने पिता की तरह दिखता है। मैं एक बच्चा नहीं चाहती थी, मैं गौरव के बच्चे को चाहती थी। हमने तय किया था कि हमारा एक बच्चा होगा और दूसरा गोद लेंगे।’

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close