Main Slideराष्ट्रीय

केरल में बाढ़ से तबाही … मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 300 के पार

राज्य सरकार ने केंद्र से 2,000 करोड़ रूपए की मांग की है

केरल में 10 दिनों से लगातार हो रही बारिश और बाढ़ से मरने वालों की संख्या बढ़कर 300 से पार हो चुकी है। प्रदेश सरकार की लाख कोशिशों के बावजूद केरल में स्थिति सुधरने का नाम नहीं ले रही है।

इससे पहले अधिकारियों ने बारिश कम होने के बाद अपने बचाव अभियान को जारी रखा और कई लोगों को सुरक्षित बचाकर राहत शिविरों तक लाया गया।

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने 17 अगस्त को सुबह मृतकों की संख्या 164 बताई थी, लेकिन बाद यह आंकड़ा 300 के पार पहुंच चुका है।

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने बाढ़ से राज्य में करीब 19.512 करोड़ का नुकसान की जानकारी दी है। राज्य सरकार ने केंद्र से 2,000 करोड़ रूपए की मांग की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को फोन पर मुख्यमंत्री पिनारई विजयन के साथ बाढ़ की स्थिति पर चर्चा की और कहा कि वह स्थिति का जायजा लेने के लिए शनिवार को हवाई सर्वेक्षण करेंगे। पीएम मोदी ने बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए राज्य को 500 करोड़ की आर्थिक मदद दी है।

गृह मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि केंद्र ने अब तक केरल में 339 मोटर बोट, 2800 लाइफ जैकेट, 1400 लाईफ ब्वॉय, 27 लाईट टॉवर्स, 1,000 रेनकोट वितरित किए हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close