Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

भोपालपानी के पुल निर्माण में हुई लापरवाही से संबंधित अधिकारियों और ठेकेदारों पर गिरेगी गाज

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिए सख्त कार्रवाई करने के आदेश

उत्तराखंड में भोपालपानी के पुल की सड़कों में धंसाव व दीवारों में दरारे व दीवारों के बाहर आने की घटना को गम्भीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रमुख अभियन्ता लोक निर्माण विभाग को तत्काल गहराई से जांच के आदेश दिए हैं।

स्थानीय लोगों की शिकायत पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मंगलवार को देहरादून में रायपुर- थानौ मार्ग के बीच निर्माणाधीन सौंडा-सरौली और भोपालपानी के पुल का निरीक्षण किया। भोपालपानी के पुल की सड़कों में धंसाव देखा गया और पुल की दीवारें भी बाहर आ गई थी।

पुल की हालत देख मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने उपस्थित लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों व कार्रदाई संस्था के प्रतिनिधियों को कड़ी फटकार लगाई और प्रमुख अभियन्ता लोक निर्माण विभाग को मामले की तत्काल जांच के आदेश दिए हैं।

मुख्यमंत्री रावत ने अधिकारियों से पूछा कि क्या उनके ऊपर निर्माण कार्य को जल्द समाप्त करने का कोई दवाब था। इस प्रकार की घटनाओं में संलिप्त अधिकारी, कार्मिक व ठेकेदार सख्त कार्रवाई से बच नहीं सकते। निर्माण कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही व गुणवता में गिरावट बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

 

मुख्यमंत्री रावत ने वहां मौजूद स्थानीय लोगों से भी बातचीत की और स्थिति की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने लोगो से कहा कि इस प्रकार के लापरवाही के लिए दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। जांच में सभी तथ्य सामने आने पर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने उपस्थित अधिकारियों को सौंडा सरौली पुल को ससमय पूरा करने तथा निर्माण कार्यों की गुणवता बनाए रखने के निर्देश दिए। पुल का निर्माणकार्य आगामी 30 सितम्बर तक पूरा कर लिया जाएगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close