Main Slideजीवनशैलीराष्ट्रीयव्यापार

अब आधी कीमत पर मिलेगा रेल टिकट, जानिए क्यों …

रिजर्वेशन कराने पर युवाओं को मिलेगा डिस्काउंट

रिपोर्ट – आदर्श कुमार

भारतीय रेलवे समय समय पर अपने यात्रियों को खुश करने के लिए कोई ना कोई ऑफर लाता रहता है। अगर आप ट्रेन के जरिए सफ़र करते है तो आपको भी इन ऑफर्स की जानकारी होनी चाहिए। इन ऑफर्स को जानने के बाद आपको किराए में जबरदस्त छूट मिल सकती है।

भारतीय रेलवे

बेरोजगार युवाओं को भी मिलता है रिजर्वेशन में डिस्काउंट

ट्रेन में सफ़र करने वाले केवल बुजुर्गों और दिव्‍यांगों को ही टिकट में छूट नहीं मिलती बल्कि इस कैटेगरी में बेरोजगार युवा भी शामिल हैं। जी हां, भारतीय रेलवे इन लोगों को भी सस्‍ते में सफर कराता है। बेरोजगार युवाओं की टिकट पर 50 से 100 फीसदी तक का डिस्‍काउंट रहता है।

इन विभागो के लिए मिलेगी छूट

सांविधिक निकाय (स्‍टैच्‍युटोरी बॉडी), म्‍युनिसिपल कॉरपोरेशन, गवर्मेंट अंडरटेकिंग, यूनि‍वर्सिटी या पब्लिक सेक्‍टर बॉडी की नौकरी के लिए इंटरव्‍यू देने जा रहे बेरोजगार युवाओं को रेलवे की ओर से टिकट में 50 फीसदी छूट दी जाती है। यह छूट सेकंड क्‍लास और स्‍लीपर क्‍लास से सफर के लिए होती है। केन्‍द्र या राज्‍य सरकार की नौकरियों के लिए इंटरव्‍यू देने जा रहे बेरोजगार युवाओं को स्‍लीपर क्‍लास की टिकट में 50 फीसदी और सेकंड क्‍लास की टिकट में 100 फीसदी की छूट मिलती है।

इन युवा बेरोजगारों के लिए भी 50% तक सस्‍ती रहती है टिकट

नेशनल यूथ प्रोजेक्‍ट के नेशनल इंटीग्रेशन कैंपों में भाग लेने जा रहे युवाओं के लिए सेकंड और स्‍लीपर क्‍लास की टिकट पर 50 फीसदी छूट रहती है।  मानव उत्‍थान सेवा समिति के नेशनल इंटीग्रेशन कैंपों में भाग लेने जा रहे युवाओं को सेकंड और स्‍लीपर क्‍लास की टिकट पर 40 फीसदी छूट रहती है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close