Main Slideउत्तराखंडतकनीकीप्रदेश

उत्तराखंड परिवहन निगम को मजबूती देने के लिए सरकार खरीदने जा रही है 300 हाईटेक बसें

परिवहन निगम में शामिल होंगी सीसीटीवी कैमरे, स्पीड गवर्नर और जीपीएस से लैस 50 इलेक्ट्रिक बसें

उत्तराखंड परिवहन निगम 300 नई बसें खरीदेगा। 200 बसें चलाने के लिए अनुबंधित करेगा। निगम 50 इलेक्ट्रिक बसें और 10 वॉल्वो बसें भी खरीदेगा। ये निर्णय परिवहन निगम निदेशक मंडल की 25वीं बैठक में लिया गया है।

सचिवालय में बुधवार को आयोजित बैठक में मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने विद्यार्थियों के लिए इलेक्ट्रिक सिटी बस चलाने के निर्देश दिए। शहरों में विद्यार्थियों को स्कूल ले जाने और ले आने के लिए इलेक्ट्रिक बसें चलाई जाएं। उन्होंने निगम को निर्देश दिए कि मासिक किराए के आधार पर शहरों के आसपास कस्बों से ये बसें चलाई जाएं। इसके साथ ही मुख्य सचिव ने निगम की बसों में सीसीटीवी कैमरे, स्पीड गवर्नर और जीपीएस लगाने के भी निर्देश दिए।

प्रबंध निदेशक परिवहन निगम बृजेश संत ने बताया, ” 1,183 बसों में से 243 बसें नीलामी के लायक हो गई हैं। इसलिए नई बसों का खरीद करना ज़रूरी है। 2,400 चालकों के आंख की जांच करा दी गई है। 600 बसों में स्पीड गवर्नर लगा दिए गए हैं। शेष में लगाए जा रहे हैं।”

बैठक में अपर मुख्य सचिव ओम प्रकाश, सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर, अपर सचिव वित्त एल.एन.पंत, महा प्रबंधक संचालन दीपक जैन सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close