Main Slideउत्तराखंडजीवनशैलीप्रदेश

आपदा में बेघर हो चुके लोगों को मुख्यमंत्री राहत कोष से दी जाएगी आर्थिक मदद

क्षतिग्रस्त दुकानों, व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के व्यवसायियों को मिलेगी 50 हज़ार रुपए की सहायता

उत्तराखंड में अब प्राकृतिक आपदाओं से क्षतिग्रस्त दुकानों, व्यावसायिक प्रतिष्ठानों और आवासीय भवनों के पूरी तरह से क्षतिग्रस्त होने पर सरकार लोगों की आर्थिक मदद करेगी। यह मदद मुख्यमंत्री राहत कोष से प्रदान की जाएगी।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने निर्देश दिए हैं कि मौजूदा समय में मानसून के दौरान हो रही प्राकृतिक आपदाओं से क्षतिग्रस्त दुकानों, व्यावसायिक प्रतिष्ठानों और आवासीय भवनों को पूरी तरह से क्षतिग्रस्त होने पर मुख्यमंत्री राहत कोष से अतिरिक्त सहायता के रूप में सहायता राशि उपलब्ध कराई जाएगी।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि प्राकृतिक आपदा से पूरी तरह से क्षतिग्रस्त दुकानों, व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के व्यवसायियों/स्वामियों को जीवनयापन के लिए दुकान/प्रतिष्ठान (संरचना) की क्षति पर आंकलित धनराशि अधिकतम 50 हज़ार व सामग्री की क्षति होने पर आंकलित धनराशि अधिकतम 50 हज़ार (अर्थात कुल अधिकतम एक लाख रूपए) मुख्यमंत्री राहत कोष से सहायता के रूप में दी जाएगी।

सीएम रावत ने यह निर्देश देते हुए कहा कि प्राकृतिक आपदा से पूरी तरह क्षतिग्रस्त आवासीय भवनों के मालिकों को मुख्यमंत्री राहत कोष से अतिरिक्त सहायता के रूप में रूपए एक लाख की सहायता राशि उपलब्ध कराई जाए।

उत्तराखंड की खबरों को शानदार ग्राफिकल अंदाज़ में पढ़ने के लिए हमारे इंस्टाग्राम पेज से जुड़िए — 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close