Main Slideउत्तराखंडजीवनशैलीप्रदेश

चमोली के थराली क्षेत्र में अतिवृष्टि और भूस्खलन के कारण प्रभावित लोगों को दी गई सहायता

आपदा के बाद क्षतिग्रस्त मोटर पुल और आठ पैदल पुलियाओं की होगी जल्द मरम्मत - सीएम

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सोमवार सुबह जनपद चमोली के थराली, घाट व चमोली में हुई अतिवृष्टि एवं भूस्खलन के कारण प्रभावित क्षेत्रों में खाद्य सामग्री और नुकसान के लिए सहायता वितरित करने के निर्देश जिला प्रशासन को दिए हैं।

सीएम रावत ने अतिवृष्टि व भूस्खलन से क्षतिग्रस्त हुए एक मोटर पुल औप आठ पैदल पुलियाओं की जल्द मरम्मत करने के निर्देश लोक निर्माण विभाग और पीएमजीएसवाई के अधिकारियों को दिए हैं। इसके साथ साथ ऊर्जा विभाग को प्रभावित क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति सुचारू रखने एवं पेयजल विभाग को क्षतिग्रस्त पेयजल लाईनों को सुचारू रूप रखने के निर्देश दिए हैं।

चमोली ज़िले की तहसील थराली, घाट व चमोली क्षेत्र में अतिवृष्टि व भूस्खलन के कारण 41 परिवार प्रभावित हुए हैं। राजस्व, आपदा प्रबन्धन एवं पुलिस की संयुक्त टीमों द्वारा प्रभावित स्थलों का निरीक्षण कर राहत सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है। अतिवृष्टि से प्रभावित परिवारों के लिए राहत शिविर लगाए गए हैं, जहां उनके लिए भोजन व ठहरने की व्यवस्था की गई है।

मौसम विभाग की तरफ से जारी पुर्वानुमान के अनुसार प्रदेश के अधिकतर स्थानों पर बारिश की संभावना है। इसको देखते हुए मुख्यमंत्री रावत ने सभी जिलाधिकारियों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं।

आपदा में लोगों को दी जा रही मदद के बारे में सचिव आपदा प्रबंधन अमित नेगी ने बताया,”अहैतुक व अन्य सहायता प्रदान करने के लिए सभी जिलाधिकारियों को पांच-पांच करोड़ की धनराशि पहले से ही उपलब्ध करा दी गई है। आपदा प्रभावित क्षेत्रों में आवश्यकतानुसार सामग्री जिला प्रशासन द्वारा वितरित की जा रही है।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close