IANS

पुडुचेरी अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव 26 सितंबर से

पुडुचेरी, 16 जुलाई (आईएएनएस)| पुडुचेरी पर्यटन विभाग के समर्थन से पिकरफ्लिक ने सबसे बड़े फिल्म फेस्टिवल के शुरुआती संस्करण की घोषणा की, जो 26 से 30 सितंबर तक आयोजित होगा। इस फिल्म फेस्टिवल में 25 से अधिक देशों की 100 से अधिक फिल्में प्रदर्शित की जाएंगी। स्वतंत्र सिनेमा के लिए स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पिकरफ्लिक ने पुडुचेरी अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (पीआईएफएफ-2018) के पहले संस्करण की घोषणा की है। पीआईएफएफ 100 से अधिक फिल्मों को प्रदर्शित करने वाले सबसे बड़े स्वतंत्र फिल्म महोत्सवों में से एक है।

यहां जारी एक बयान के अनुसार, यह फेस्टिवल पूरे पुडुचेरी में विभिन्न स्थानों पर 26-30 सितंबर 2018 के बीच आयोजित किया जाएगा। फ्रांस इस फेस्टिवल के लिए भागीदार देश है और इसमें फ्रेंच सिनेमा, कला एवं साहित्य पर विषेश फोकस रहेगा। अभिनेता आदिल हुसैन भी मेंटर एवं ब्रांड एम्बेसडर के तौर पर पिकरफ्लिक के साथ जुड़े हुए हैं।

आदिल ने इस फेस्टिवल के बारे में कहा, पुडुचेरी मेरे दिल में बसा हुआ है। मैं वर्ष 1995 से ही पुडुचेरी में रहा हूं। एक व्यक्ति और अभिनेता के रूप में मेरे आगे बढ़ने में पुडुचेरी का भी अहम योगदान है। मैं इसे लेकर बेहद उत्साहित हूं कि पहला पुडुचेरी अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव यहां आयोजित हो रहा है। कृपया अपनी उपस्थिति से इसे सफल बनाएं।

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म समीक्षक और पीआईएफएफ 2018 के निदेशक सैबाल चटर्जी ने कहा, यह महोत्सव उन निर्देशकों के काम को प्रदर्शित कर स्वतंत्रता की भावना का जश्न मनाएगा, जिन्होंने चुनौतियां का बखूबी सामना किया है। इस फेस्टिवल का विजन और मिशन फिल्म निर्माण – शॉर्ट, डॉक्यूमेंट्रीज, एनीमेशन और फिक्शन फीचर्स के विषयों पर केंद्रित है, जिसमें विभिन्न शैलियों और थीम पर फोकस किया गया है।

बयान के अनुसार, फिल्म स्क्रीनिंग के अलावा, इस पांच-दिवसीय फेस्टिवल में पुडुचेरी की कला, मनोरंजन एवं यात्रा पर आधारित कला एवं सांस्कृतिक प्रदर्शनी, फूड फेस्टिवल एवं संगीत कार्यक्रम भी आयोजित होंगे। यह मेगा फेस्टिवल पुडुचेरी को पर्यटन स्थल के तौर पर भी बढ़ावा देगा।

बयान में कहा गया है कि महोत्सव में परिचर्चाएं भी होंगी। इस महोत्सव में स्वतंत्र तमिल सिनेमा पर एक विशेष सत्र होगा और इसमें स्वतंत्र क्षेत्रीय सिनेमा पर भी फोकस किया जाएगा।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close