Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान में आत्मघाती हमले में 14 लोगों की मौत

मृतकों में अवामी नेशनल पार्टी (एएनपी) के उम्मीदवार बैरिस्टर हारून बिलौर भी शामिल

पाकिस्तान के पेशावर में मंगलवार देर शाम एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को विस्फोटक से उड़ा लिया जिससे एक नेता सहित 14 लोग मारे गए।

‘जियो न्यूज’ ने पुलिस के हवाले से बताया कि मृतकों में अवामी नेशनल पार्टी (एएनपी) के उम्मीदवार बैरिस्टर हारून बिलौर भी शामिल हैं। विस्फोट में कई लोग घायल भी हुए हैं। विस्फोट उस समय हुआ, जब बिलौर एक रैली के दौरान समर्थकों को संबोधित करने के लिए मंच के पास पहुंचे। उस समय पार्टी के सदस्य और समर्थक पटाखे छुड़ाने में व्यस्त थे, हमलावर ने इसी का फायदा उठाकर आत्मघाती विस्फोट की घटना को अंजाम दे डाला।

दिवंगत एएनपी उम्मीदवार 25 जुलाई को पेशावर के पीके-78 निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए तैयार थे। पेशावर के पुलिस अधिकारी काजी जमील ने कहा कि विस्फोट में करीब आठ किलो ‘टीएनटी’ विस्फोटक का इस्तेमाल हुआ है। बम निष्क्रिय करने वाले दस्ते ने इस बात की पुष्टि की है कि यह एक आत्मघाती हमला था।

मुख्य निर्वाचन आयुक्त (सीईसी) जस्टिस (सेवानिवृत्त) सरदार मोहम्मद रजा खान ने इस आतंकवादी हमले की निंदा की और इसे ‘सुरक्षा व्यवस्था की कमज़ोरी’ बताया।

सीईसी ने कहा कि यह हमला चुनावों में पारदर्शिता के खिलाफ साजिश है और कहा कि प्रांतीय सरकारों को सभी उम्मीदवारों को पूरी सुरक्षा मुहैया कराने के आदेश दिए गए थे। वहीं, एएनपी के नेता मियां इफ्तिखार हुसैन ने कहा कि सरकार पार्टी को सुरक्षा मुहैया कराने में नाकाम रही है।

उन्होंने कहा कि शायद कोई एएनपी को चुनावी दौड़ से बाहर कर चुनावों को प्रभावित करना चाहता है। हुसैन ने कहा कि एएनपी पूरी तरह से चुनावों में हिस्सा लेगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close