IANS

ड्यूक विश्वविद्यालय माइक्रोसॉफ्ट की क्लाउड प्रौद्योगिकी का इस्तेताल करेगा

न्यूयॉर्क, 10 जुलाई (आईएएनएस)| ड्यूक विश्वविद्यालय ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ नई भागीदारी की घोषणा की है, जिसके तहत विश्वविद्यालय माइक्रोसॉफ्ट के क्लाउड कम्यूटिंग प्लेटफार्म -एजूरे का इस्तेमाल शोध और संज्ञानात्मक सेवाओं समेत कई क्षेत्रों में करेगी। विश्वविद्यालय ने सोमवार को एक बयान में कहा कि इस प्रयास का समर्थन करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट डाउनटाउन दरहम के चेस्टरफील्ड इमारत में एक समर्पित ‘इनोवेशन हब’ का निर्माण करेगी, जोकि ड्यूक के स्कूल ऑफ मेडिसिन एंड इंजीनियरिंग और ड्यूक क्लिनिकल शोध संस्थान के समीप होगा।

ड्यूक माइक्रोसॉफ्ट की क्लाउड प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल पहले से ही कर रही है, लेकिन नई भागीदारी से स्वास्थ्य सेवा शोध, शैक्षिक कार्यक्रमों और विश्वविद्यालय संचालन को आगे बढ़ाने में एजूरे के उपयोग में तेजी आएगी।

ड्यूक विश्वविद्यालय के लॉरेंस केरिन ने कहा, हम उनके द्वारा किए गए सभी कार्यों का लाभ उठा सकते हैं और हम उसमें सुधार कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, डेटा साइंस के साथ रेडियोलॉजी में सुधार करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट के प्रयासों को ड्यूक के रेडियोलॉजिस्ट और डेटा वैज्ञानिकों द्वारा और उन्नत किया जा सकता है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close