IANS

अफगानिस्तान : आत्मघाती हमले में 10 की मौत

काबुल, 10 जुलाई (आईएएनएस)| अफगानिस्तान के नांगरहार प्रांत में मंगलवार को एक सुरक्षा जांच चौकी पर हुए आत्मघाती हमले में करीब 10 लोगों की मौत हो गई व चार अन्य घायल हो गए। मारे गए लोगों में ज्यादातर नागरिक हैं। समाचार एजेंसी एफे से क्षेत्रीय गवर्नर के प्रवक्ता अताउल्ला कोगयानई ने कहा कि एक आत्मघाती हमलावर ने नांगरहार की राजधानी जलालाबाद में सुबह करीब 10 बजे खुद को उड़ा दिया।

हमले में एक सुरक्षा जांच चौकी को निशाना बनाया गया। इस हमले में आसपास की दुकानों व नागरिकों के वाहनों को भी नुकसान पहुंचा।

नांगरहार सार्वजनिक स्वास्थ्य निदेशालय के प्रवक्ता इनामुल्ला मयाखिल ने कहा कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसमें अफगानिस्तान की मुख्य खुफिया एजेंसी, राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय के दो सदस्य शामिल हैं।

पुलिस प्रवक्ता हजरत हुसैन मशरिकिवाल ने पुष्टि कि यह आत्मघाती हमला था और कहा कि जांच जारी है। इस हमले की किसी समूह ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

नांगरहार में मौजूद कई आतंकी समूहों की वजह से यह विद्रोह का केंद्र बना हुआ है। इन आतंकी समूहों में तालिबान व इस्लामिक स्टेट भी शामिल हैं।

जलालाबाद में एक जुलाई को हुए हमले में 19 लोगों की मौत हो गई थी। इनमें अधिकांश हिंदू और सिख थे। यह हमला राष्ट्रपति अशरफ गनी के दौरे के समय हुआ।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close