Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

राजधानी में नहीं चलेगा अवैध कब्ज़ा करने वालों का मनमाना रवैया

मसूरी-देहरादून विकास प्राधिकरण, नगर निगम देहरादून और जिला प्रशासन हटा रहा अवैध कब्ज़े

उत्तराखंड हाईकोर्ट के निर्देशों के बाद में देहरादून शहर में मसूरी-देहरादून विकास प्राधिकरण, नगर निगम देहरादून और जिला प्रशासन देहरादून, जनता के लिए बनाए गए फुटपाथों, गलियों-सड़कों व अन्य स्थलों पर किए गए अनधिकृत निर्माणों और अवैध अतिक्रमणों को हटा रहा है।
राजधानी में चल रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान के बारे में अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने बताया,” इस अभियान के अंतर्गत रविवार को 20 अवैध अतिक्रमणों के ध्वस्तीकरण व 143 अतिक्रमणों के चिन्हीकरण का कार्य किया गया है। इस प्रकार अब तक कुल 815 अवैध अतिक्रमणों के ध्वस्तीकरण, 2569 अतिक्रमणों के चिन्हीकरण व 75 भवनों के सीलिंग का काम किया जा चुका है।”
शहर में अवैध अतिक्रमणों के ध्वस्तीकरण, चिन्हांकन व सीलिंग का काम तेज़ी से किया जा रहा है। अवैध अतिक्रमणों के ध्वस्तीकरण, चिन्हांकन व सीलिंग का काम पूरी निगरानी व नियमानुसार अतिक्रमण हटाओ टास्क फोर्स द्वारा किया जा रहा है।
” जो लोग आने वाले समय में दुबारा अतिक्रमण करते हैं, ऐसे लोगों के खिलाफ आईपीसी की धाराओं के अन्तर्गत एफआईआर दर्ज करने की कार्रवाई की जाएगी।अवैध अतिक्रमणों के ध्वस्तीकरण में आम जनता का सहयोग लगातार शासन-प्रशासन को मिल रहा है।” अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने आगे बताया।

उत्तराखंड की खबरों को शानदार ग्राफिकल अंदाज़ में पढ़ने के लिए हमारे इंस्टाग्राम पेज से जुड़िए — 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close