Main Slideउत्तराखंडप्रदेशव्यापार

एग्रो टेक कान्फ्रेन्स 2018 में शामिल होगा उत्तराखंड, मिलेगी राजकीय उद्योग को रफ्तार

सीआईआई की बैठक में बढ़े प्रदेश में निवेश के दायरे

उत्तराखंड के मुख्य सचिव की अध्यक्षता में सरकार व उद्योग जगत के प्रतिनिधियों की एक पांच सदस्यीय कमेटी गठन की जाएगी। यह कमेटी उद्योग जगत व राज्य सरकार के मध्य कई विषयों को तेज़ी से निस्तारित करेगी।

उत्तराखंड मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से शुक्रवार को सचिवालय में सीआईआई नोर्दन रिजन के अध्यक्ष सचित जैन के नेतृत्व में सीआईआई के प्रतिनिधियों ने मुलाकात की। सीआईआई के प्रतिनिधियों ने उत्तराखंड को 20 व 21 अगस्त 2018 को सिंगापुर में सीआ ईआई ने आयोजित निवेशक सम्मेलन में प्रतिभाग के लिए आमंत्रित किया गया है। इसके साथ ही निर्णय लिया गया कि सीआईआई द्वारा आगामी दिसम्बर में चंडीगढ़ में आयोजित एग्रो टेक कान्फ्रेन्स 2018 में उत्तराखंड शामिल होगा।

बैठक में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा है कि मुख्य सचिव की अध्यक्षता में सरकार व उद्योग जगत के प्रतिनिधियों की एक पांच सदस्यीय कमेटी का गठन किया जाएगा। यह कमेटी उद्योग जगत व राज्य सरकार के मध्य के मामलों को निस्तारित करेगी और राज्य में अधिकाधिक औद्योगिक निवेश बढ़ाने पर विचार करेगी।”

बैठक में मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक जाॅइन्ट टास्क फोर्स फाॅर इकाॅनोमी एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेन्ट के गठन पर भी चर्चा की गई। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य की प्रगति के लिए सरकार व उद्योग जगत को मिलकर काम करना होगा। उत्तराखंड में बिजली की उपलब्धता व कानून व्यवस्था की स्थिति दूसरे राज्यों की तुलना में कहीं बेहतर है।”

” राज्य में एयर कनेक्टिविटी को ओर अधिक सृदृढ करने के प्रयास किए जा रहे हैं। राज्य भरपूर प्राकृतिक सौन्दर्य से आच्छादित है। इस वर्ष चारधाम यात्रा पर आए श्रद्धालुओं के साथ ही ट्रेकिंग व साहसिक पर्यटन पर आए यात्रियों की संख्या बढ़ी है। राज्य सरकार द्वारा टारगेट बेस्ड अप्रोच अपनाते हुए 13 डिस्ट्रिक्ट 13 न्यू डेस्टिनेशन के तहत नए पर्यटक स्थलों का विकास किया जा रहा है।” सीएम रावत ने आगे कहा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close