Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

हाईकोर्ट के आदेश के बाद राजधानी में अवैध निर्माणों पर चला बुलडोजर

अतिक्रमण हटाओ अभियान में देहरादून शहर के 88 अवैध अतिक्रमणों को ध्वस्त किया गया

हाईकोर्ट के निर्देशों के बाद राजधानी देहरादून में अवैध निर्माण स्थलों को गिराया जा रहा है। इसमें देहरादून शहर में मसूरी-देहरादून विकास प्राधिकरण, नगर निगम देहरादून व जिला प्रशासन देहरादून की तरफ से जनता के लिए बनाए गए फुटपाथों, गलियों सड़कों एवं अन्य स्थलों पर किए गए अनधिकृत निर्माणों व अवैध अतिक्रमणों को ध्वस्त किया गया।

दो दिनों से चल रहे इस कार्य में शुक्रवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान के अन्तर्गत 159 कार्मिकों की मदद से देहरादून शहर में 88 अवैध अतिक्रमणों को ध्वस्त किया गया है। 513 कार्मिकों द्वारा 199 अतिक्रमित भवनों का चिन्ह्किरण व 10 कार्मिकों की मदद से छह भवनों के सिलिंग का कार्य किया गया है।

अतिक्रमण हटाओ अभियान में अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश की अध्यक्षता में शुक्रवार को महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, सर्वे चौक स्थित आईआरडीटी सभागार में अवैध अतिक्रमणों के ध्वस्तीकरण पर होने वाली कार्रवाई की समीक्षा की गई।

अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने कहा,” हाईकोर्ट के निर्देशों के क्रम में देहरादून शहर के अनधिकृत निर्माणों एवं अवैध अतिक्रमणों को ध्वस्त किया जा रहा है। अतिक्रमण हटाए जाने के बाद शहर की सड़कों का चौड़ीकरण एवं सौन्दर्यीकरण का कार्य भी किया जाएगा, जिससे आम जनता को लाभ मिलेगा।” ।

अतिक्रमण हटाओ अभियान पर जिलाधिकारी एसए मुरूगेशन ने कहा कि ध्वस्तीकरण का कार्य नियमानुसार किया जा रहा है। मेरी जनता से अपील है कि हाईकोर्ट के आदेशों के अनुपालन में अतिक्रमण हटाने में अपना सहयोग प्रदान करें। साथ ही अतिक्रमण किए गए भवनों के स्वामी अतिक्रमण खुद हटा लें।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close