Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

वित्तीय शोध एवं प्रशिक्षण संस्थान की मदद से उत्तराखंड में होगा वित्तीय प्रबंधन

सीएम ने कहा कम धनराशि से बड़े को लक्ष्य प्राप्त करना होता है सही मायने में वित्तीय प्रबन्धन

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बुधवार को सुद्धोवाला में उत्तराखंड वित्तीय प्रशासन, शोध एवं प्रशिक्षण संस्थान के नवनिर्मित भवन का उदघाटन किया।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड वित्तीय प्रशासन, शोध एवं प्रशिक्षण संस्थान के नवनिर्मित भवन का नामकरण पं.दीनदयाल उपाध्याय के नाम पर करने की घोषणा की। इसके साथ ही उन्होंने वित्त सेवा के अधिकारियों के पांचवें बैच के प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।

वित्त सेवा के प्रशिक्षु अधिकारियों को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा, ” पं0 दीनदयाल उपाध्याय उत्तराखंड वित्तीय प्रशासन, शोध एवं प्रशिक्षण संस्थान के शुरू होने से वित्त सेवा के अधिकारियों व कार्मिकों का प्रशिक्षण कार्यक्रम सुचारू रूप से संचालित होगा।”

पं0 दीनदयाल उपाध्याय उत्तराखंड वित्तीय प्रशासन, शोध एवं प्रशिक्षण संस्थान में वित्त सेवा के प्रशिक्षु व वित्तीय प्रबन्धन से जुड़े लोगो के लिए अच्छी सुविधाएं व प्रशिक्षण कार्यक्रम है। वित्तीय प्रबन्धन की क्षमता को बढ़ाने, कौशल विकास व अपडेटेशन के लिए सभी प्रकार की सुविधाएं एक ही स्थान पर उपलब्ध है।

मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि कम से कम धनराशि से बड़े को लक्ष्य प्राप्त करना वित्तीय प्रबन्धन कहा जा सकता है। उन्होंने कहा कि तकनीकी योग्यता की पृष्ठभूमि वाले प्रशिक्षु अधिकारियों के वित्त सेवा में आने से प्रशासन को वित्तीय प्रबन्धन व तकनीकी प्रबन्धन का एक साथ लाभ होगा।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close