Main Slideराजनीति

भाजपा ने की मांग, दिग्विजय को कांग्रेस से बर्खास्त करें राहुल

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता संबित पात्रा ने रखी मांग

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह के संघी आतंक के बयान पर भाजपा ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से उन्हें पार्टी से निकालने की मांग की है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता संबित पात्रा ने यहां संवाददाताओं से कहा, दिग्विजय सिंह ने हिंदू आतंकवादी कहा, करोड़ो हिंदुओं पर उंगली उठाई है, उनकी आलोचना की है और हिंदुओं को आतंकवादी कहा है। आप हिंदुओं को हल्के में क्यों लेते हैं? हमें माफी नहीं चाहिए, हमें दिग्विजय सिंह की बर्खास्तगी चाहिए।

उन्होंने कहा, क्या दिग्विजय ने किसी अन्य धर्म के लिए इस भाषा का इस्तेमाल किया होता तो राहुल उन्हें छोड़ते? बेशक नहीं। उन्हें बर्खास्त कीजिए। आपने चुनाव प्रचार के दौरान मणिशंकर अय्यर को निलंबित किया था, लेकिन अब जब चुनाव नजदीक हैं, हम दिग्विजय सिंह को निलंबित करने और बर्खास्त करने की मांग करते हैं।

दिग्विजय सिंह ने सोमवार को कहा था कि अबतक पकड़े गए सभी हिंदू आतंकवादियों का संबंध कहीं न कहीं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से जुड़ा रहा है।

उन्होंने कहा था, अबतक जितने भी हिंदू आतंकवादी पकड़े गए हैं, उनका संबंध किसी न किसी तरह आरएसएस से निकल आता है। महात्मा गांधी का कातिल नाथूराम गोडसे भी आरएसएस का अंग था। इसलिए यह विचारधारा घृणा फैलाती है, घृणा से हिंसा का जन्म होता है और हिसा से आतंकवाद का जन्म होता है। उनके बयान को गंभीरता से लेते हुए पात्रा ने कहा कि यह कोई छोटा मुद्दा नहीं है।

उन्होंने कहा, वह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव से तुरंत पहले कांग्रेस ने तुष्टीकरण की नीति शुरू कर हिंदुओं पर हमला करने की नीति शुरू कर दी है। इसे व्यक्तिगत बयान नहीं, बल्कि कांग्रेस के प्रमुख एजेंडे के तौर पर देखा जाना चाहिए।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close