Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

खुशखबरी : उत्तराखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क निर्माण में आएगी तेज़ी

 प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 250 की आबादी के मानकों को घटाकर किया जाएगा 100

उत्तराखंड के सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में जल्द ही सड़क निर्माण के काम में तेज़ी आने वाली है। केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामकृपाल यादव ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ मुलाकात के दौरान ग्रामीण क्षेत्रों में प्रधानमंत्री आवास योजना के साथ ही प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अन्तर्गत गांवों में तेज़ी से सड़क निर्माण की बात कही है।

केन्द्रीय राज्यमंत्री रामकृपाल यादव ने ग्रामीण विकास से सम्बन्धित राज्य में संचालित योजनाओं के क्रियान्वयन पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने मुख्यमंत्री को आश्वस्त किया कि योजनाओं के क्रियान्वयन में आ रही कठिनाईयों के निराकरण से सम्बन्धित सुझावों पर केन्द्र सरकार के स्तर पर अमल किया जाएगा। उन्होंने कहा, ” प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना के साथ ही पीएमजीएसवाई के अन्तर्गत गांवों को सड़क से जोड़ने से सम्बन्धित योजनाओं के क्रियान्वयन में और तेजी लाई जाए।”

केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामकृपाल यादव ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से की मुलाकात।

बैठक में यह विचार किया गया कि राज्य में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 250 की आबादी के मानकों को घटाकर 100 किया जाए। इसी प्रकार सड़कों के आकस्मिक अनुरक्षण के अन्तर्गत भी धनराशि का प्राविधान किए जाने पर बल दिया गया।

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री रावत ने कहा, ” केन्द्रीय योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए राज्य में प्रभावी तंत्र विकसित किया गया है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत गत वर्ष 64 पीआईयू गठित किए गए थे, जबकि इस वर्ष 29 पीआईयू और स्थापित किए जा रहे है, ताकि राज्य के शेष 554 बसावटों को सड़क से जोडने के कार्य में और तेज़ी लाई जा सके।”  उन्होंने आगे कहा कि इन सड़कों के निर्माण में तेज़ी से कार्य हो इसके लिए शीघ्र ही सभी जिलाधिकारियों, डीएफओ व कार्यदायी संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम वार्ता कर समस्याओं का निराकरण किया जाएगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close