Main Slideउत्तराखंडप्रदेशमनोरंजन

पर्यावरण संरक्षण के लिए एक शानदार डिजीटल पहल

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत डिजीटल निबंध प्रतियोगिता के विजेताओं को करेंगे सम्मानित

उत्तराखंड में पहली बार डिजीटल निबंध प्रतियोगिता की शुरूआत होने जा रही है। इस पहल के अंतर्गत उत्तराखंड के काॅलेजों और विश्वविद्यालयों के छात्र-छात्राएं अपना निबंध अंग्रेज़ी व हिंदी में भेज सकते हैं। प्रतियोगिता का रजिस्ट्रेशन लिंक  www.gatifoundation.org/wed/ है।

डिजिटल निबंध प्रतियोगिता में निबंध का विषय ‘How to Beat Plastic Pollution’ या ‘प्लास्टिक प्रदूषण का निवारण कैसे करें’ होगा। सभी प्रतिभागियों को प्रतिभागिता संबंधी प्रमाण पत्र मेल के माध्यम से प्रदान किया जाएगा।

विजेताओं को आगामी 5 जून, 2018 को देहरादून में आयोजित राज्यस्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री, उत्तराखंड सरकार त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा। मुख्यमंत्री रावत ने अपने ट्विटर एकाउंट के ज़रिए इस पहल की सराहना की।

प्रतियोगिता से संबंधित इस संदेश को सोशल मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने में सहायता ली जा रहीं है ताकि उत्तराखंड के दूर-दराज क्षेत्रों से भी अधिक से अधिक छात्र-छात्राएं इस प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर सकें।

अधिक जानकारी के लिए अाप उत्तराखंड पर्यावरण संरक्षण और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (यूईपीपीसीबी) या गति फाउंडेशन www.gatifoundation.org से प्राप्त कर सकते हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close