Main Slideउत्तराखंड

बद्रीनाथ और केदारनाथ धाम के दर्शन करने पहुंचे मुख्यमंत्री, यात्रियों को दी कई सौगात

तेज़ी से किया जाएगा कर्णप्रयाग रेल लाइन और ऑल वेदर रोड का काम

बाबा बद्रीनाथ धाम और केदारनाथ धाम के दर्शन करने और चार धाम यात्रा मार्ग पर व्यवस्थाओं के साथ साथ केदारधाम में निर्माण कार्यों का जायज़ा लेने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने धामों का दौरा किया।

मुख्यमंत्री रावत अपनी बेटी के साथ सोमवार सुबह बद्रीनाथ धाम पहुंचे। कुछ देर पूजा-अर्चना करने के बाद मुख्यमंत्री ने बाबा के बालभोग में शामिल हुए। बद्रीनाथ में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कहा,” चारधाम यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए उत्तराखंड सरकार ने काफी काम किया है। केदारनाथ यात्रियों के अधिक पहुंचने का कारण मूलभूत सभी सुविधाओं के इंतजाम व्यापक तौर पर किए गए हैं। बद्रीनाथ में सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी।”

बाबा बद्रीनाथ धाम और केदारनाथ धाम के दर्शन के मौके पर मुख्यमंत्री ने ट्विट कर सबको इसकी जानकारी भी दी है।

मुख्यमंत्री रावत ने केदारनाथ धाम में जिला चिकित्सालय रूद्रप्रयाग द्वारा संचालित होने वाले 10 बैड के अस्पताल का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि इस अस्पताल के बनने से केदारनाथ में स्वास्थ्य सुविधाएं और भी बेहतर हो सकेंगी।

मुख्यमंत्री ने वहां मौजूद सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि श्रद्ध़ालुओं की सुविधाओं की सभी व्यवस्थाएं सुचारू रखी जाएं। इसके साथ-साथ धाम पर श्रद्धालुओं के ठहरने और खाने की व्यवस्थाओं की भी जानकारी नियमित रूप से ली जाए। समय-समय पर दुकानों में रेट लिस्ट भी चैक की जाए।

मौजूदा समय में क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यों के बारे में मुख्यमंत्री ने बताया कि कर्णप्रयाग रेल लाइन का काम शुरू हो गया है। ऑल वेदर रोड का काम तेज़ी से चल रहा है। आने वाले दिनों में यात्रा और भी बड़े स्तर पर आयोजित की जाएगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close