Main Slideउत्तराखंड

गांवों में यात्रा निकाल कर राष्ट्रीय दलों के काले कारनामों को उजागर करेगा उत्तराखंड क्रांति दल

राज्य के युवाओं को रोजगार और किसानों का बकाया भुगतान की रखी जाएगी मांग

उत्तराखंड क्रांति दल की गांव बसाओ ,राज्य बचाओ जन जागरण यात्रा मंगलवार को केंद्रीय कार्यालय से शुरू हुई। दल के केंद्रीय अध्यक्ष माननीय दिवाकर भट्ट, सरंक्षक काशी सिंह,पुष्पेश त्रिपाठी और बीडी रतूड़ी, त्रिवेंद्र सिंह पवार और देहरादून महानगर अध्यक्ष संजय क्षेत्री ने हरी  यात्रा को हरी झंडी दिखाई।

यह यात्रा 15 दिन तक तराई मंडल प्रभारी डीके पाल और दल के संरक्षक श्री बीडी रतूड़ी के नेतृत्व में तराई मंडल का भ्रमण करेगी और गांव-गांव जाकर पिछले 18 वर्षों से उत्तराखंड में राष्ट्रीय दलों के काले कारनामों को उजागर करेगी। इस दौरान यात्रा में शामिल पार्टी के कार्यकर्ता उत्तराखंड क्रांति दल की तरफ से राज्य हित में उठाए गए 13 बिंदुओं के माध्यम से ज्वलंत मुद्दों को घर घर तक पहुंचाने का काम किया जाएगा।

इस यात्रा के दौरान एक लाख पर्चे तराई मंडल के गांवों में बांटे जाएंगे और दल के कार्यकर्ता तराई मंडल के हर एक गांव में पहुंचकर वाल राइटिंग और दूसरे प्रचार साधनों से पार्टी का प्रचार करेंगें। यात्रा को हरी झंडी देने से पहले केंद्रीय कार्यालय में लोगों से मुखातिब होते हुए दल के केंद्रीय अध्यक्ष दिवाकर भट्ट ने कहा,” यात्रा के प्रथम चरण मे तराई मंडल भ्रमण के बाद यात्रा का द्वितीय चरण गढ़वाल मंडल और तृतीय व अंतिम चरण में कुमाऊं मंडल भ्रमण का होगा। उन्होंने कहा कि गांव बसाओ, राज्य बचाओ का नारा लेकर पूरे राज्य के भ्रमण करते हुए अंतिम गांव तक पहुंचना पार्टी का उद्देश्य होगा।”

” जिस प्रकार जबरन स्थानीय निकायों का सीमा विस्तार करते हुए सरकार ने भू-माफियाओं एवं शराब माफियाओं को प्रश्रय देते हुए ग्रामीण क्षेत्र को शहरों में तब्दील कर दिया है। उससे इस प्रदेश के वजूद पर खतरा आ गया है।” दिवाकर भट्ट ने आगे बताया।

यह यात्रा केंद्रीय कार्यालय से शुरू होकर तहसील चौक, घंटाघर,कांग्रेस भवन होते हुए राजपूर पहुंची और राजपुर के बाद वापस आईटी पार्क से सहस्त्रधारा रोड, नालापानी चौक ,सहस्त्रधारा क्रॉसिंग ,लाडपुर होते हुए रायपुर विधानसभा के ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंची।

पहले दिन यात्रा नें राजपूर तथा रायपुर विधानसभा का भ्रमण राजपुर विधानसभा प्रभारी मनोज कुमार और इमरान अहमद व रायपुर विधानसभा प्रभारी अनिल डोभाल तथा कुंवर प्रताप के नेतृत्व में किया और नौ तारीख को धर्मपुर व डोईवाला विधानसभा का भ्रमण धर्मपुर विधानसभा प्रभारी सुशील ममगाई और राजेश्वरी रावत व डोईवाला प्रभारी केंद्रपाल सिंह तोपवाल, दामोदर जोशी व प्रमोद डोभाल के नेतृत्व में होगा और तीसरे दिन 10 मई को कैंट प्रभारी शांति प्रसाद भट्ट,उत्तम सिंह रावत व बिलास गौड और मसूरी विधानसभा का भ्रमण मसूरी विधानसभा प्रभारी मनोज ममंगाई , अनीता शास्त्री, सुरेंद्र सिंह रावत व सुशील कुमार के नेतृत्व में होगा।

यह यात्रा तीन दिन देहरादून भ्रमण के बाद 11 मई को हरिद्वार होते हुए उधमसिंहनगर के लिए आगे बढ़े। गांव बसाओ, गांव बचाओ जन जागरण यात्रा में दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष डी डी जोशी, जय प्रकाश उपाध्याय,बहादुर सिंह रावत, विजेंद्र रावत, नित्यानंद भट्ट ,अकबर, रेखा मियां, महिला प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वरी चौहान,राकेश राजपूत, लताफत हुसैन, बशीर खान, महेंद्र रावत,कुंदन बिष्ट आदि शामिल थे।

यात्रा के प्रमुख बिंदु

स्थाई राजधानी बनाना

किसानों का बकाया भुगतान और कर्ज माफी

जंगली जानवरों से खेतों की सुरक्षा

किसानों के खेतों पर चुगान का अधिकार

राज्य के युवाओं को रोजगार

राज्य के अंदर लगने वाले स्थानीय युवाओं को 80% रोजगार देना

राज्य वासियों को सस्ता राशन उपलब्ध कराना

राज्य की मलिन बस्तियों का तत्काल नियमितीकरण

उर्जा प्रदेश में बिजली पानी को कर मुक्त करवाना

राज्य में पूर्ण शराबबंदी कर महिलाओं पर दर्ज मुकदमे वापस करवाना

राज्य में तैनात संविदा व कई सेवा प्रदाता एजेंसी के माध्यम से नियुक्त कर्मचारियों को तत्काल नियमित करना

राज्य की हजारों करोड़ों की परिसंपत्ति को उत्तर प्रदेश से मुक्त करवाना

राज्य में कानून और ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करना

शिक्षा का बाजारीकरण बंद करना

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close