Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

प्‍लेन में हवा खाने को पैसेंजर ने खोला इमरजेंसी गेट, अब खा रहे जेल की हवा

Flight Passenger has opened the emergency door in the air to imbibe fresh air

बीजिंग। दुनिया में शायद ऐसे बहुत ही कम लोग होंगे, जिन्‍हें बस की खिड़की और प्‍लेन की खिड़की का फर्क मालूम न हो। बाहर थूकने या हवा खाने के मकसद से कोई सवारी अगर बस की तरह प्‍लेन की विंडो खोल दें तो सोचिए, क्‍या होगा। चीन में प्‍लेन में सवार यात्री ने ऐसा ही कुछ कारनामा कर दिखाया, जिससे वो हंसी का पात्र बन गया। गनीमत यह रही कि दरवाजा फ्लाइट के टेकऑफ होने के तुरंत पहले ही खोला गया था। इसलिए कोई हादसा होने से टल गया। लेकिन यात्री की इस करतूत ने हजारों पैसेंजर्स की जान को जरूर खतरे में डाल दिया।  आइए पढ़ते हैं क्‍या है ये विचित्र घटना ––––

हुआ यों कि चीन की एक सस्ती सी एयरलाइन है लकी एयर (नाम भी एकदम चाइनीज माल की तरह)। तो 27 अप्रैल को लकी एयर का यह हवाई जहाज मियांयांग नानजिआओ हवाई अड्डे पर उतरा। इस प्लेन में सवार थे 25 वर्ष के युवा चेन। चेन को लगा कि हवाई जंहाज में अचानक गर्मी बढ़ गई है।

उन्हें कुछ समझ नहीं आया तो सोचा चलो खिड़की खोल कर बाहर की हवा खा लें। चेन जिस खिड़की के पास बैठे थे उसके नीचे एक हैंडल था। खिड़की खोलने की जल्दी में उन्होंने यह हैंडल घुमा दिया जो कि इमरजेंसी गेट का था। बस खिड़की तो क्या पूरा का पूरा दरवाजा ही खुल गया। आनन-फानन में पुलिस आ गई और चेन को गिरफ्तार कर लिया। अब चेन को 15 दिन की जेल होगी। साथ ही उन्हें लगभग 7.5 लाख रुपए जुर्माने के तौर भी भरने पड़ेंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close